Chitrakoot News: ट्रैक्टर पलटने से दो चचेरे भाइयों की मौत, एक क्लिक में पढ़े दिनभर की खबरें

Chitrakoot: बहन की शादी के बाद टेंट का सामान वापस करने जा रहे दो चचेरे भाईयों की मौत ट्रैक्टर पलटने से हो गई।

Zioul Haq
Report Zioul HaqPublished By Chitra Singh
Published on: 20 Jun 2021 5:26 PM GMT
Chitrakoot news
X

रोते-बिलखते परिजन 

चित्रकूट: बहन की शादी के बाद टेंट का सामान वापस करने जा रहे दो चचेरे भाइयों की मौत ट्रैक्टर पलटने से हो गई। साथ ही एक अन्य किशोर भी गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत भटरी गांव के सुरजुवा पुरवा में बीते 18 जून को नारायण निषाद की पुत्री फूलकुमारी की शादी थी। वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न होने के बाद रविवार को टेंट का सामान एक ट्रैक्टर में भरकर परिजनों ने सगवारा गांव भेज दिया। इस ट्रैक्टर में सामान के साथ नारायण का पुत्र 15 वर्षीय ओमप्रकाश और 12 वर्षीय भतीजा दरोगा पुत्र संतोष निषाद और 13 वर्षीय लल्लू उर्फ लवकुश पुत्र बब्बू भी बैठे थे।

इस दौरान रास्ते में खोंपा और सगवारा के बीच संतुलन बिगडने से टैक्टर पलट गया, जिससे ट्राली में दबने से ओमप्रकाश और दरोगा की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि लल्लू निषाद गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। जिसे बाद में ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे राजापुर थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक योगेश तिवारी, उपनिरीक्षक अर्पित पांडेय, गनीवां चैकी प्रभारी राधाकृष्ण तिवारी ने टैªक्टर को कब्जे में लेकर घायल बालक को अस्पताल पहुंचाया। साथ ही मृतकों के शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि बीते शनिवार को ही नारायण निषाद की बेटी विदा हुई थी और आज रविवार को इस हादसे में उसके बेटे ओमप्रकाश और भतीजे दरोगा की मौत होने से पूरे गांव में शोक व्याप्त है।

26 को होगा जिला पंचायत अध्यक्ष का नामांकन

जिला मजिस्ट्रेट शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने बताया कि उत्तर प्रदेश जिला पंचायत नियमावली के तहत चित्रकूट में आयोग द्वारा निर्देशित एवं आदेशित निर्वाचन प्रक्रिया को संचालित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न कराने के लिए अपर जिलाधिकारी गणेश प्रसाद सिंह को सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष का पद चित्रकूट जनपद में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। जिसमें 26 जून को पूर्वान्ह 11 से अपरान्ह तीन बजे तक नामांकन जमा कराए जाएंगे और तीन बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच होगी। 29 जून को पूर्वान्ह 11 से अपरान्ह तीन बजे तक उम्मीदवारी वापस लेने का समय रहेगा। इसके बाद तीन जुलाई को पूर्वान्ह 11 से तीन बजे तक मतदान और उसी दिन तीन बजे के बाद मतगणना कराई जाएगी।

विश्व जागृति दिवस का आयोजन

स्वदेशी जागरण मंच ने पेटेंट मुक्त कोरोना वैक्सीन के लिए रविवार को विश्व जागृति दिवस का आयोजन किया। जिसमें जिला मुख्यालय में प्रदर्शन करने के बाद ज्ञापन भी प्रेषित किए गए।

जिला मुख्यालय स्थित पटेल चैराहा में प्रदर्शन के बाद स्वदेशी जागरण मंच के सहसंयोजक राजेश कुमार पांडेय, महंत मोहित दास और गणेश मिश्र ने कहा कि वर्तमान समय में पूरा विश्व कोविड-19 की महामारी से लड़ रहा है। पूरे विश्व के लोगों का टीकाकरण करना ही मानवता की रक्षा का कारगर उपाय है। इसके लिए कोरोना वैक्सीन को पेटेंट मुक्त कराना अनिवार्य है।

स्वदेशी जागरण मंच के सहसंयोजक

बेडीपुलिया से मंदाकिनी नदी तक नाला निर्माण कराने की मांग

भाजपा नेता राकेश केशरवानी ने बेडीपुलिया से मंदाकिनी नदी पुल तक सड़क के दोनों किनारों में जल्द नाला निर्माण कराने की मांग की है। उन्होंने बताया कि झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग में बेडीपुलिया से मंदाकिनी नदी पुल तक कोई नाला न होने से बारिश के समय गंदा पानी सड़क के दोनों किनारों पर एकत्रित हो जाता है। जिससे इस इलाके में रहने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही प्रतिदिन चित्रकूट आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को भी आवागमन करने में परेशानी होती है। इसके अलावा सड़क पर पानी भरने से हादसे की आशंका बनी रहती है।

भाजपा नेता राकेश केशरवानी ने बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश खरे के माध्यम से लोनिवि राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय से इस समस्या का निराकरण करने की मांग की थी। जिसके बाद लोनिवि राज्यमंत्री ने अधिशासी अभियंता लोनिवि को समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए है।

सड़क हादसा

चार पहिया गाड़ी के डिवाइडर से टकराने पर आठ घायल

यात्रियों से भरी चार पहिया गाड़ी रात्रि में डिवाइडर टकरा गई। जिसमें आठ लोग घायल हो गए। प्राथमिक इलाज के बाद सभी को गंभीर हालत के चलते चिकित्सकों ने प्रयागराज रिफर कर दिया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story