Chitrakoot News: मिलावटी शराब का चल रहा कारोबार, गुमटियों से बेधड़क बिक रही दारू

Chitrakoot News Today: पाठा में सरकारी शराब की दुकानों में मिलावटी शराब की बिक्री चल रही है। मानिकपुर व मारकुंडी थाना क्षेत्र में मिलावटी शराब तैयार कर कम रेट में बेचने का सिलसिला तेजी पर है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 13 Nov 2022 12:19 PM GMT
Chitrakoot News In Hindi
X

मिलावटी शराब का चल रहा कारोबार (Image: Social Media)

Chitrakoot News: पाठा में सरकारी शराब की दुकानों में मिलावटी शराब की बिक्री चल रही है। मानिकपुर व मारकुंडी थाना क्षेत्र में मिलावटी शराब तैयार कर कम रेट में बेचने का सिलसिला तेजी पर है। आदिवासी बहुल इलाका होने की वजह से यहां पर कारोबार करने वाले माफिया काफी सक्रिय हैं। सरकारी ठेकों के अलावा जगह-जगह गुमटियों से भी शराब की बिक्री की जा रही है। खाकी की छत्रछाया में चल रहे इस कारोबार पर कोई शिकंजा नहीं कसा जा रहा है।

पाठा क्षेत्र में धड़ल्ले के साथ केमिकल युक्त मिलावटी शराब की बिक्री

यूपी-एमपी सीमा के पाठा क्षेत्र में धड़ल्ले के साथ केमिकल युक्त मिलावटी शराब की बिक्री हो रही है। यह मिलावटी शराब सरकारी ठेकों की शीशी में सीलबंद कर पहुंचाई जाती है। इसे सरकारी ठेकों से ही कुछ पैसे कम करके बेचा जा रहा है। आदिवासी इलाका होने की वजह से सस्ती शराब के चक्कर में लोग इसका सेवन कर रहे हैं।

शराब की दुकानों से लेकर गांवों व मजरों की गुमटी दुकानों तक नेटवर्क

सूत्रों की मानें तो पाठा में यूपी-एमपी के सत्तापक्ष से जुड़े कई असरदार सफेदपोश इस कारोबार में संलिप्त हैं। इनका पाठा क्षेत्र में संचालित सरकारी शराब की दुकानों से लेकर गांवों व मजरों की गुमटी दुकानों तक नेटवर्क है। इनके जरिए यह शराब बिकवा रहे हैं। सस्ती होने की वजह से इसकी अच्छी खासी बिक्री हो रही है। बार्डर का फायदा उठाकर दोनों प्रांतों की तरफ मिलावटी शराब पहुंचाई जा रही है।

कारोबार में शामिल लोगों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी: एएसपी

एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी का कहना है कि शिकायतें मिल रही है। इसके लिए सीओ मऊ व एडी टीम को लगाया गया है। पाठा क्षेत्र में चेकिंग कर इस पर शिकंजा कसा जाएगा। इस कारोबार में शामिल लोगों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दुकानों में अभियान चलाकर शीशी में चस्पा होलोग्राम चेक किया जाएगा: आबकारी अधिकारी

आबकारी अधिकारी राजेन्द्र यादव का कहना है कि सामान्य तौर पर चेकिंग की जा रही है। पाठा क्षेत्र की दुकानों में अभियान चलाकर शीशी में चस्पा होलोग्राम चेक किया जाएगा। जिन दुकानों में ऐसा पाया गया तो उनका लाइसेंस निरस्त कर कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story