×

Chitrakoot News: खनिज मंत्री पहुंचे धर्मनगरी, बोले- किसी धार्मिक स्थल से जुड़े पहाड़ में नहीं होगा खनन

Chitrakoot News: खनिज मंत्री ने चित्रकूट पहुंचने के बाद भगवान कामदनाथ पूर्वी प्राचीन मुखारविंद मंदिर में दर्शन कर पूजन-अर्चन किया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 5 Sep 2022 8:39 AM GMT
Chitrakoot News
X

खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह (photo: social media ) 

Chitrakoot News: सीमा से सटे एमपी के खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह रविवार की शाम भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट पहुंचे। भगवान कामदनाथ दरबार में उन्होंने माथा टेका और दर्शन किया। इसके बाद कामदगिरि परिक्रमा लगाई। कहा कि किसी भी धार्मिक स्थल से जुड़े पहाड़ में खनन नहीं होने दिया जाएगा।

खनिज मंत्री ने चित्रकूट पहुंचने के बाद भगवान कामदनाथ पूर्वी प्राचीन मुखारविंद मंदिर में दर्शन कर पूजन-अर्चन किया। उन्होंने भगवान की आरती करने के बाद कामदगिरि परिक्रमा लगाई। इस दौरान उन्होंने मीडिया के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। तीर्थ क्षेत्र के सिद्धा पहाड़ में खनन को लेकर गर्माए माहौल पर कहा कि किसी भी धार्मिक स्थल से जुड़े पहाड़ पर खनन नही किया जाएगा। सिद्धा पहाड़ मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही ट्वीट कर सब कुछ स्पष्ट कर दिया है। लेकिन विपक्षी केवल इसे अनावश्यक तूल देने का काम कर रहे है।

भाजपा सरकार तीर्थ स्थलों का विकास कर रही है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं बचा है। कहा कि सिद्धा पहाड़ के आसपास स्थित वन क्षेत्र में टाइगर की चहल कदमी वाले इलाके को टाइगर सेंचुरी बनाने का प्रयास चल रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पर्यावरण विभाग की मंजूरी के साथ ही केंद्र सरकार की अनुमति के अलावा अन्य कई औपचारिकताएं पूरी करनी पड़ती हैं। इसके बाद ही सेंचुरी बनाई जाती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story