Chitrakoot: अलर्ट हो जाएं चित्रकूट वाले, भूल से भी ना करें मांगलिक कार्यक्रमों में असलहों का प्रदर्शन

Chitrakoot News Today: बीते दिनों जिलों में हुई कई मौतों के बाद चित्रकूट के डीएम ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए हर्ष फायरिंग तथा शस्त्र प्रदर्शन प्रतिबंधित कर दिया है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 10 May 2022 3:22 PM GMT
Chitrakoot: डीएम ने मांगलिक कार्यक्रमों में असलहों के प्रदर्शन पर लगाई रोक
X

हर्ष फायरिंग (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Chitrakoot News Today: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले (Chitrakoot) में हर्ष फायरिंग (Harsh Firing) के दौरान कई लोगों की मौतें होने के बाद जिला प्रशासन ने इस पर कड़ा रुख अख्तियार किया है। डीएम ने स्पष्ट तौर पर मांगलिक कार्यक्रमों के दौरान असलहों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

अभी हाल ही में राजापुर थाना क्षेत्र (Rajapur Thana Chetra) के नोनागर गांव में हर्ष फायरिंग के दौरान दूल्हे के बहनोई और ताऊ की मौत हो गई थी। जबकि दो लोग घायल हुए थे। इसके चार दिन बाद दूसरी घटना कसहाई में हुई थी। जिसमें दूल्हे की मां को गोली लगी थी। पूर्व में भी हर्ष फायरिंग के दौरान घटनाएं हो चुकी है।जिसमे हर्ष फायरिंग से लगभग आधा दर्जन लोगों की मौत व एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं।

हर्ष फायरिंग तथा शस्त्र प्रदर्शन प्रतिबंधित

इसको देखते हुए डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल (DM Shubhrant Kumar Shukla) ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों वैवाहिक व अन्य मांगलिक आयोजनों के दौरान हर्ष फायरिंग की कुछ घटनाएं हुई हैं। फलस्वरूप विवाह व अन्य मांगलिक आयोजनों के दौरान व सार्वजनिक स्थानों या जीत के जश्न पर हर्ष फायरिंग तथा शस्त्र प्रदर्शन को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया गया है। शस्त्र प्रदर्शन भी पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा जिनको शास्त्र लेकर सामिल होना होगा वह प्रभारी अधिकारी शास्त्र से अनुमति ही लेकर जाएगा।

इसके आगे उन्होंने कहा कि हर्ष फायरिंग व शस्त्र प्रदर्शन पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति के लाइसेंस तत्काल प्रभाव निरस्त कर रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। सभी एसडीएम व सीओ को निर्देश दिए कि आदेश का पालन सुनिश्चित किया जाए। लापरवाही करने वाले जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story