Chitrakoot News: सिल्ट सफाई के नाम पर किया जा रहा बड़ा फर्जीवाड़ा, चहेते ठेकेदारों को मनमाने काम

Chitrakoot News Today: सिंचाई प्रखण्ड प्रथम में सिल्ट सफाई के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आ रहा है जिसमें जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा टेंडर प्रक्रिया में घोर लापरवाही बरतने का काम किया गया है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 11 Nov 2022 2:56 PM GMT
Chitrakoot News In Hindi
X

सिल्ट सफाई के नाम पर फर्जीवाड़ा

Chitrakoot News: सिंचाई प्रखण्ड प्रथम में सिल्ट सफाई के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आ रहा है जिसमें जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा टेंडर प्रक्रिया में घोर लापरवाही बरतने का काम किया गया है व अपने चहेते ठेकेदारों को मनमाने तरीके से काम दिया गया हैl इसके अलावा सिंचाई प्रखण्ड प्रथम के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा शासन के निर्देशों की अनदेखी करते हुए टेंडर प्रक्रिया पूरी की गई है व नाम मात्र के लिए टेंडर प्रक्रिया की गई है।

ऑनलाइन टेंडरिंग हुई है: अधिशाषी अभियंता

सिंचाई प्रखण्ड प्रथम में टेंडर प्रक्रिया में हुई धांधली व सिल्ट सफाई कार्यों की जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री तीरथ प्रसाद तिवारी ने डीएम से की है। इस संबंध में अधिशाषी अभियंता आशुतोष कुमार ने कहा कि ऑनलाइन टेंडरिंग हुई है। रही बात काम की तो अवर अभियंता और सहायक अभियंताओ की जांच के लिए टीमें लगाई गई हैं, जहाँ काम नहीं कराया जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

क्या है मामला

जिले में 84 नहरों में 310किमी सिल्ट सफाई का कार्य कराया जा रहा है जिसमे सफाई के नाम पर एक एक फुट चारा काटा गया है। आरोप है कि सिंचाई प्रखण्ड प्रथम के अधिशाषी अभियंता आशुतोष कुमार द्वारा फुल रेट में टेंडर प्रक्रिया पूरी कर सरकारी राजस्व को क्षति पहुंचाने का काम किया गया हैl

टेंडर प्रक्रिया पूरी कर बड़ा भ्रष्टाचार

आरोप यह भी है कि सरकार द्वारा भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर सिंचाई प्रखण्ड प्रथम के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा सरकारी निर्देशों की अनदेखी करते हुए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर बड़ा भ्रष्टाचार किया गया हैl नहर खोली जा रही हैं जो थोड़ा बहुत सफाई को छुपाने के काम करेंगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story