×

Chitrakoot News: वैवाहिक कार्यक्रमों में बेख़ौफ़ हर्ष फायरिंग, अब होगी बड़ी कार्रवाई

Chitrakoot News: नोनागर में हुई घटना के बाद बुधवार को ही एसपी अतुल शर्मा ने सभी थानों में शस्त्र लाइसेंसधारकों की बैठक कर उनको हर्ष फायरिंग को लेकर सख्त हिदायत देने के निर्देश जारी किए गए।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 5 May 2022 9:03 AM GMT
Lucknow News Woman injured in firing during mundan celebration 3 arrested
X

Lucknow: मुंडन जश्न के दौरान हर्ष फायरिंग, गोली लगने से महिला घायल  (photo: social media) 

Chitrakoot News: हर्ष फायरिंग (Harsh firing) से नोनागर में दो लोगों की मौत (two died) के बाद अब पुलिस प्रशासन सख्त हुआ है। शासन स्तर से पहले ही हर्ष फायरिंग पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है। फिर भी हर्ष फायरिंग की घटनाएं लगातार हो रही है। वैवाहिक कार्यक्रमों (wedding ceremony) के दौरान अति उत्साह में लोग हर्ष फायरिंग करने से नहीं मान रहे है। वैध व अवैध असलहों से की जाने वाल हर्ष फायरिंग के दौरान घटनाएं हो रही है।

नोनागर में हुई घटना के बाद बुधवार को ही एसपी अतुल शर्मा ने सभी थानों में शस्त्र लाइसेंसधारकों की बैठक कर उनको हर्ष फायरिंग को लेकर सख्त हिदायत देने के निर्देश जारी किए गए। फलस्वरूप थानों में लाइसेंसधारकों की संबंधित सीओ व थाना प्रभारियों ने बैठक की। पहाड़ी थाने में सीओ राजापुर शिवप्रकाश सोनकर ने थाना प्रभारी अजीत पांडेय के साथ बैठक की । जिसमें थाना क्षेत्र के सभी शस्त्र लाइसेंसधारक बुलाए गए थे।

नोनागर की घटना का जिक्र करते हुए सीओ ने कहा कि शस्त्र लाइसेंस लोगों को खुद की सुरक्षा के लिए दिए जाते हैं। यह छोटे-छोटे कार्यक्रमों में हर्ष फायरिंग करने के लिए नहीं है। लेकिन कुछ लोगों के बहकावे में आकर हर्ष फायरिंग वैवाहि कार्यक्रमों में की जा रही है। इसी दौरान ऐसी घटनाएं घटित हो जाती हैं, जिनका कोई अंदेशा नहीं होता।

शस्त्र लाइसेंसधारकों को दी गई हिदायत

उन्होंने आगे कहा कि कोई भी शस्त्रधारी किसी भी कार्यक्रमों में हर्ष फायरिंग न करें। ऐसा करने पर शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे। थाना प्रभारी ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्र में लगभग 1740 लाइसेंसी असलहे है। बैठक में एसआई दिनेश पांडेय, अतुल पांडेय, जनार्दन सिंह, अरविंद राय सहित सैकड़ों शस्त्रधारी मौजूद रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story