×

Chitrakoot: दो सप्ताह में एक दर्जन भैंसें चोरी होने के बाद ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, रोड किया जाम

Chitrakoot: मानिकपुर थाना क्षेत्र से दो सप्ताह के भीतर करीब एक दर्जन से अधिक भैसें चोरी होने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर जाम लगा दिया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 16 Aug 2022 9:05 AM GMT
Chitrakoot News In Hindi
X

भैंसें चोरी होने के बाद ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

Chitrakoot: मानिकपुर थाना क्षेत्र (Manikpur Police Station Area) से दो सप्ताह के भीतर करीब एक दर्जन से अधिक भैसें चोरी होने के बाद मंगलवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। कर्वी-मानिकपुर मुख्य मार्ग (Karvi-Manikpur Main Road) में बाई का कुआं के पास लामबंद ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर जाम लगा दिया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सूचना के बाद पहुंची पुलिस से जाम हटाने के दौरान ग्रामीणों से नोकझोंक भी हुई। इसके बाद थाना प्रभारी मानिकपुर (police station in charge manikpur) ने कार्रवाई का भरोसा देकर जाम खुलवाया।

इन लोगों की चोरी हुई भैंसें

पिछले दो सप्ताह के भीतर मानिकपुर कस्बे के गल्ला मंडी के समीप से महिला यादव, सुंदर यादव, रवि पांडेय की आठ भैंसे चोरी हुई है। इसी तरह बाई का कुआं के पास रहने वाले कमलेश यादव व उसके भतीजे कौशल की पांच भैंसे चोरी हो गई। बताते हैं कि कमलेश ने थाने में रिपार्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। जिसमें आरोप लगाया था कि चार पहिया वाहन से भैसों को ले जाया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया।

ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

मंगलवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने बाई का कुआं काली घाटी के पास मुख्य मार्ग में जाम लगा दिया। कुछ ही देर में सरैंया चौकी प्रभारी योगेश कुमार (in-charge Yogesh Kumar) पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। उन्होंने किसी तरह जाम खुलवाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्य मार्ग में बैठे रहे। कुछ देर बाद पुलिस ने बलपूर्वक जाम खुलवाना चाहा। जिस पर पुलिस व ग्रामीणों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

मामला बिगड़ता देख थाना प्रभारी मानिकपुर गिरेन्द्र सिंह (Police Station in-charge Manikpur Girendra Singh) मौके पर पहुंचे। उन्होनें ग्रामीणों को कार्रवाई करने का भरोसा दिया। करीब दो घंटे बाद जाम खुल पाया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story