×

UP News: अब्बास अंसारी की पत्नी निखत का मददगार सपा महासचिव फराज गिरफ्तार

UP News: रविवार को पुलिस ने उसके घर में छापा मारा था लेकिन फराज नहीं मिला था। जिस पर पुलिस उसके पिता मुन्ने खां को ले आई थी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 20 Feb 2023 5:08 PM GMT
Nikhat helper Samajwadi Party General Secretary Faraj arrested
X

Nikhat helper Samajwadi Party General Secretary Faraj arrested

UP News: अब्बास-निखत के जेल कनेक्शन का मुख्य मददगार के रूप में चिन्हित समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव फराज खान को पुलिस ने सोमवार की शाम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उसके अन्य सहयोगियों को लेकर पूछताछ कर रही है। वह अभी तक फरार था। रविवार को पुलिस ने उसके घर में छापा मारा था लेकिन फराज नहीं मिला था। जिस पर पुलिस उसके पिता मुन्ने खां को ले आई थी।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार में डीआईजी डा विपिन कुमार मिश्रा व एसपी वृंदा शुक्ला ने प्रसवार्ता की। डीआईडी ने बताया कि फराज ने निखत व अब्बास की अनाधिकृत गतिविधियों का समर्थन और सहयोग किया है। उसके खिलाफ 120 (बी) और 34 आईपीसी अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया कि रिमांड में निखत ने पूछताछ में फराज के अलावा और कुछ लोगों के नाम बताए हैं, मददगारों को लंबी चेन है जो चित्रकूट के अलावा अन्य जनपदों में फैली है। फराज के खिलाफ जेल अफसरों को आनलाइन व आफ लाइन फंडिंग में साक्ष्य मिले हैं। साथ इसने निखत को मकान दिलाने के साथ अन्य मदद की है। मकान मालिक से निखत की पहचान छिपाई थी। रात में पुलिस ने उसके घर में छापा मारा और साक्ष्य इकट्ठा कर रही है।

पुलिस लगातार दे रही थी दबिश

अधिकारियों के अनुसार पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। पुलिस ने पिता से पूछताछ कर कुछ जानकारी जुटाई थी। पिता से पूछताछ में कई बातें सामने भी आई। बताया कि निखत बानो और उसके यहां रहने वाले अन्य सदस्यों के लिए बगल के होटल से खाना जाता रहा है। उसके बेटे को लेकर आने जाने वाली गाड़ियों की बुकिंग वहीं से होती थी। मदद तो सीधे तौर पर मदद बेटे के माध्यम से पहुंचती थी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story