×

Chitrakoot: ओवरलोड वाहन किए गए सीज, ट्रक छोड़कर भागे ड्राइवर, जुलाई में 45 ट्रक का हो चुका चालान

Chitrakoot Overloaded Vehicle: चित्रकूट में अवैध ओवरलोड खनिज परिवाहन के खिलाफ खनिज अधिकारी ने कार्यवाही की है। इस अभियान के तहत आज गिट्टी भरे 6 ट्रक पकड़े गए हैं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 22 July 2022 2:01 PM GMT
रोकें गए ट्रक के कागज देखते अधिकारी
X

रोकें गए ट्रक के कागज देखते अधिकारी (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Chitrakoot Overloaded Vehicle: चित्रकूट में अवैध ओवरलोड खनिज परिवाहन के खिलाफ खनिज अधिकारी ने कार्यवाही की है। अभियान के तहत गिट्टी , डस्त भरे 6 ट्रक पकड़े गए हैं। जिसमें चार ट्रकों को थाने में सुपुर्द कराया गया और दो ट्रकों का ई चालान पर की गई कार्रवाई की गयी है। जुलाई में अब तक 50 ट्रकों पर चालान और सीज की कार्रवाई की जा चुकी है। करीब 40 से 45 लाख रुपए की इन ट्रकों से राजस्व वसूली की गई है।

ओवरलोडिंग पर चल रहा अभियान

यूपी एमपी सीमा पर खनिज विभाग द्वारा प्रतिदिन ओवरलोड व अवैध कागजों को लेकर गिट्टी व मौरंग भरे वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में आज शुक्रवार की शाम को खनन अधिकारी सुधाकरण सिंह द्वारा चेकिंग के दौरान गिट्टी भरे 6 ट्रकों पर कार्रवाई की गई।

कागज न होने पर किया गया सीज

वहीं खनन अधिकारी ने गिट्टी भरे चार्ट ट्रकों को पकड़ा जिस पर कागज ना होने पर उस पर सीज की कार्रवाई की गई। साथ ही 2 ऐसे ट्रक पर भी पकड़े जिन पर पहले भी चालान किया गया, लेकिन उन लोगों चलान जमा नहीं किया।

कार्रवाई से घबराए माफिया

बीते 10 दिनो से इस धंधे पर अंकुश लगता दिखाई दे रहा क्योंकि जिले में खनन अधिकारी के तौर पर सुधाकरण सिंह यहां तैनात किए गए है। जिनकी सख्ती और लगातार कार्रवाई के कारण ओवरलोड के इस धंधे में कमी देखने को मिल रही है।

लगातार जारी रहेगी कार्रवाई

सुधाकरण सिंह ने बताया कि लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिससे खनन माफिया घबराए हुए है। काफी दबाव बनाने की कोशिश की जाती है लेकिन अवैध परिवहन पर इसी तरह कार्यवाही जारी रहेगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story