×

Chitrakoot News: हैलो, मास्टर हसीना बेगम बोल रही हैं, मैं डीएम बोल रहा हूं..., ड्राइवर ने शिक्षिका को किया फोन

Chitrakoot News: सीएचसी में तैनात डाक्टर के चालक ने शिक्षिका को डीएम बनकर फोन कर जिला प्रशासन में हड़कंप मचा दिया। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 6 Dec 2022 3:40 PM GMT
Kannauj News In Hindi
X

Crime। (Social Media)

Chitrakoot News: जिले के एक पूर्व जनप्रतिनिधि के डाक्टर बेटे की कार चलाने वाले ड्राइवर ने शिक्षिका को डीएम बनकर फोन कर जिला प्रशासन में हड़कंप मचा दिया। मामला बीएसए से लेकर डीएम व एसपी तक पहुंचा तो प्रशासन हरकत में आया। शिक्षिका ने उच्चाधिकारियों को लिखित तौर पर शिकायती पत्र दिया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कर्वी कोतवाली पुलिस ने संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन में जुटी है।

ये है मामला

कर्वी ब्लाक क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय भैसौंधा में तैनात प्रधानाध्यापिका हसीना बेगम ने शिकायती पत्र देकर उच्चाधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराया है। प्रधानाध्यापिका के मुताबिक उसके पास रविवार की शाम को मो नंबर 7275249540 से फोन आया था। वह उस समय जिला सूचना अधिकारी के आवास पर बैठी थी। क्योंकि सूचना अधिकारी के बेटे की तबीयत खराब थी, जिसे वह देखने गई थी। फोन पर उधर से आवाज आई, हैलो हसीना बेगम बोल रही हैं, स्कूल पढ़ाने नहीं जाती हो। यह सुनते ही उसने पूछा कि आप कौन बोल रहे है, तभी उधर से फिर आवाज आई कि डीएम चित्रकूट अभिषेक आनंद बोल रहा हूं। यह सुनते ही उसने अपनी सफाई देते हुए कहा कि वह रोजाना स्कूल जाती है। इसी बीच उसके ही पास बैठे सूचना अधिकारी सुरेन्द्र कुमार ने उससे फोन लिया और बात करने का प्रयास किया, लेकिन फोन करने वाले ने बात करने के बजाय अपना फोन बंद कर लिया। सूचना अधिकारी ने तत्काल इसकी जानकारी फोन से ही डीएम कैंप कार्यालय को दी। वहां से बताया गया कि यहां से कोई फोन नहीं किया गया। मामला डीएम तक पहुंचा तो उन्होंने एसपी व एसडीएम कर्वी को अवगत कराया। शिक्षिका ने बीएसए को जानकारी देते हुए कार्रवाई के लिए शिकायती पत्र दिया।

सर्विलांस के जरिए पुलिस खंगाल रही कॉल डिटेल

मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचने के बाद कर्वी कोतवाली पुलिस सक्रिय हुई और छानबीन शुरू की गई। प्रभारी निरीक्षक कर्वी अवधेश मिश्र के मुताबिक जांच में प्रथम दृष्ट्या एक सीएचसी में तैनात डाक्टर के चालक को चिन्हित किया गया है। संदेह के आधार पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सर्बिलांस सेल के जरिए संबंधित मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल व लोकेशन आदि खंगाला जा रहा है। डाक्टर एक पूर्व जनप्रतिनिधि का बेटा बताया जा रहा है।

जांच कर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए: डीएम

डीएम अभिषेक आनंद ने कहा कि ये मामला संज्ञान में आया है। किसी ने उनके नाम से शिक्षिका को फोन किया है। इसकी जांच एसडीएम कर्वी व कोतवाली प्रभारी को दी गई है। जांच कर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

मामले पर जांच पुलिस कर रही है: BSA

बीएसए लवप्रकाश यादव ने कहा कि शिक्षिका ने लिखित तौर पर शिकायती पत्र दिया है कि उसके फोन में डीएम बनकर कॉल की गई है। शिक्षिका कंपोजिट विद्यालय में प्रधानाध्यापिका है। वह नियमित रुप से स्कूल जाती है। शिक्षिका फोन के बाद भयभीत थी। फोन करने वाला कौन है और उसका मकसद क्या है, इसकी जांच पुलिस कर रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story