×

Chitrakoot News: मुख्तार की बहू निखत ने खोले कई राज, आज फिर से होगी पूछताछ

Chitrakoot News: यहां से दोनों को रिमांड कस्टडी में लेकर शहरी पीएचसी ले जाया गया। जहां मेडिकल परीक्षण कराने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस लाइन ले जाया गया, जहां पर दोनों से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 18 Feb 2023 2:09 AM GMT (Updated on: 18 Feb 2023 2:09 AM GMT)
Chitrakoot
X

Chitrakoot (Image: Socail Media)

Chitrakoot News: विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो व उसके चालक नियाज को पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर बाद जिला कारागार रगौली रिमांड कस्टडी में लिया। एक दिन पहले ही एंटी करप्शन कोर्ट लखनऊ ने निखत बानो को तीन दिन व नियाज को पांच दिन की पुलिस रिमांड अर्जी मंजूर की थी। शुक्रवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे विवेचक सीओ सिटी हर्ष पांडेय पुलिस टीम के साथ जिला कारागार पहुंचे।

यहां से दोनों को रिमांड कस्टडी में लेकर शहरी पीएचसी ले जाया गया। जहां मेडिकल परीक्षण कराने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस लाइन ले जाया गया, जहां पर दोनों से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई।

दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे कड़ी सुरक्षा के बीच विवेचक सीओ सिटी हर्ष पांडेय महिला थाना प्रभारी के साथ जिला कारागार रगौली से निखत बानो व चालक नियाज खान को रिमांड कस्टडी में लेकर रवाना हुए। दोनों का मेडिकल कराने के बाद पुलिस लाइन में पूछताछ के लिए ले जाया गया। यहां पर पुलिस गेस्ट हाउस में विधायक की पत्नी निखत बानो को रखा गया है। जबकि चालक को पुलिस लाइन परिसर में अलग जगह पर कड़ी सुरक्षा के बीच रोका गया है।

सूत्रों की मानें तो एसआईटी, विवेचक व अन्य विशेषज्ञों समेत पांच टीमें दोनों से पूछताछ करने में देर शाम तक जुटी रही। पहले दिन करीब तीन घंटे तक दोनों से अलग-अलग बंद कमरों में पूछताछ की गई। जिसमें चित्रकूट में रहने से लेकर जेल अधिकारियों व कर्मचारियों से सांठगांठ की कडियां तलाशी गई। इसके लिए टीम ने सवालों की झड़ी लगा दी। सूत्र बताते हैं कि चालक नियाज ने कई सवालों के जवाब देते हुए कुछ रहस्य खोले है। जिन पर विवेचक नए तरीके से छानबीन करने में जुटे है।

निखत बानो से पिछले एक माह के भीतर उसका किन लोगों से यहां पर संपर्क रहा, उसका राज जानने का प्रयास टीम ने किया। किराए में मकान दिलाने से पहले मुख्यालय में वह कहां ठहरती रही और उसका इंतजाम स्थानीय तौर पर किसने किया आदि की जानकारी भी ली गई। सूत्रों की मानें तो निखत बानो ने किराए का मकान लेने से पहले यहां ठहरने की बात बताई है। उसने मददगार रहे कुछ लोगों के नाम भी पुलिस को बताए है। लेकिन वह लोग रहने वाले कहां के है, नहीं बता पाई है। पहले दिन चली पूछताछ में पुलिस ने विधायक अब्बास अंसारी के गुर्गों के नाम दोनों से उगलवाए है।

मोबाइलों के जरिए खंगाला जा रहा डाटा

एसआईटी ने निखत बानो से करीब डेढ़ घंटे तक फोन का पॉसवर्ड जानने का प्रयास किया। यहां तक कि टीम ने फिंगर से लेकर आई तक स्कैन करते हुए फोन खोलने की कोशिश की है। सूत्रों की मानें तो एक फोन खोलने में टीम कामयाब हो गई है। लेकिन उसके अंदर के प्रत्येक फोल्डर लॉक होने की वजह से डाटा खंगालने में टीम को परेशान होना पड़ रहा है। वहीं चालक नियाज के मोबाइल नंबर से सर्बिलांस के जरिए खंगाले गए कॉल डिटेल में पुलिस को कई संदिग्ध नंबर मिले है। जिनको ट्रेस करने के साथ ही नियाज से पूछताछ के दौरान जानकारी ली गई। सूत्रों का दावा है कि नियाज ने स्थानीय तौर पर कई लोगों से फोन पर संपर्क होना स्वीकारा है।

अब्बास से मुलाकातों और फोन से धमकियों व वसूली के जुटा रहे साक्ष्य

पुलिस निखत बानो व चालक नियाज को जिला कारागार से रिमांड पर लेकर पूछताछ करना शुरु कर दिया है। सूत्रों की मानें तो पुलिस स्थानीय मददगारों संग चित्रकूट आने-जाने वाले गुर्गों का भी पता लगा रही है। सूत्र बताते हैं कि पूछताछ के दौरान टीमों ने निखत बानो से ज्यादातर सवाल किए है कि जेल से फोन के जरिए विधायक अब्बास अंसारी ने किससे बात की है। किसको धमकाकर वसूली की है। जिसमें निखत बानो से पूछताछ के दौरान कुछ नाम पुलिस को जानकारी में आए है। जिनकी एसआईटी आगे छानबीन करेगी।

सुरक्षा का सख्त पहरा, पीएसी भी लगाई गई

पुलिस लाइन में मुख्य गेट से लेकर गेस्ट हाउस तक पुलिस का सख्त पहरा लगा हुआ है। निखत बानो व नियाज तक कोई न पहुंच पाए, इसको देखते हुए पुलिस लाइन आने-जाने वालों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। तीन जगह बैरियर लगाकर आने-जाने वालों से पूछताछ की जा रही है। कालोनी में रहने वालों को रेहुंटिया की तरफ वाले गेट से इंट्री दी गई है। इधर निखत बानो के करीब एक दर्जन अधिवक्ता खोह तिराहे व दुकानों में जमे हुए है। अधिवक्ता रिमांड कस्टडी में लेने के दौरान जिला कारागार भी पहुंचे थे।

बोले जिम्मेदार-

दोनों को रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। महिला थाना प्रभारी समेत कई आरक्षियों की टीम निखत बानो की सुरक्षा में लगी है। पुलिस लाइन परिसर में एक प्लाटून पीएसी को भी लगाया गया है- बृंदा शुक्ला, एसपी


Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story