Chitrakoot News: ओवरलोड ट्रक तोड़ रहे करोड़ों से बनीं सड़कें, जिम्मेदार हुए खामोश

Chitrakoot News: ओवरलोड के चलते गांवों को जोड़ने वाली सड़कें ध्वस्त होती जा रही है। बालू खदानों से बेधड़क ओवरलोड ट्रक रात भर गुजर रहे है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 12 Jan 2023 1:52 PM GMT
Chitrakoot News
X

बालू से लदे ओवरलोड ट्रक।

Chitrakoot News: ओवरलोड के चलते गांवों को जोड़ने वाली सड़कें ध्वस्त होती जा रही है। बालू खदानों से बेधड़क ओवरलोड ट्रक रात भर गुजर रहे है। इन ओवरलोड ट्रकों से हादसों की भी आशंका बनी रहती है। इसके साथ ही सरकार को राजस्व की क्षति हो रही है। शासन स्तर से ओवरलोड के खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देश है, फिर भी जिम्मेदारों ने खामोशी साध रखी है।

ओवरलोड बालू से लदे ट्रकों के गुजरने से हो रही सड़के ध्वस्त

जनपद में यमुना नदी पर राजापुर इलाके में तीर मऊ व तीर धुमाई गांव के पास बालू खदान का संचालन हो रहा है। यहां पर रोजाना सैकड़ों की संख्या में ट्रक बालू लेने के लिए पहुंचते है। रात-दिन ट्रकों से बालू ढ़ोने के लिए ट्रकों की लाइन लगी रहती है। बालू खदानों को जोड़ने वाली सड़कें कई गांवों के मुख्य मार्ग भी है। इन मार्गों से रात-दिन ओवरलोड बालू से लदे ट्रकों का आवागमन हो रहा है। ओवरलोड ट्रकों के गुजरने से यह मार्ग ध्वस्त होते जा रहे है।

मार्गों में बड़े-बड़े गड्ढे होने से ग्रामीणों का आवागमन दूभर

मार्गों में बड़े-बड़े गड्ढे होने से ग्रामीणों का आवागमन दूभर होने लगा है। लोगों का कहना कि बहुत ही मुश्किलों के बाद गांवों में आवागमन के लिए सड़कें बनी है। लेकिन ओवरलोड ट्रक इन सडकों को ध्वस्त कर रहे है। ट्रकों में खदानों से इस कदर ओवरलोड बालू भरी जाती है कि दूर से ही मनमानी लदे ट्रक नजर आते है। तीन से चार पटरे लगाकर बालू लादी जा रही है।

ओवरलोड को रोकने के लिए संयुक्त टीमें बनी है: खनिज अधिकारी

खास बात यह है कि शासन स्तर से ओवरलोड पर शिकंजा कसे जाने के सख्त निर्देश है। फिर भी जिम्मेदार खामोशी साधे हुए है। खनिज अधिकारी सुधाकर सिंह का कहना है कि ओवरलोड को रोकने के लिए संयुक्त टीमें बनी है। यह टीमें अक्सर चेकिंग अभियान चलाती है। ओवरलोड मिलने वाले वाहनों को सीज भी किया जाता है। अभियान में और तेजी लाई जाएगी। ओवरलोड वाहन सीज करने के साथ ही संबंधित खदान संचालकों पर भी कार्रवाई होगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story