Chitrakoot: अस्थाई वाहन स्टैण्ड पुराने स्थानों पर पुलिस की सह पर फिर शुरू, सीएम योगी के आदेश की उड़ी धज्जियां

Chitrakoot News: एक माह पहले ही सीएम योगी ने शहरों के भीतर प्रमुख मार्गों व चौराहों के करीब संचालित अवैध बस और टैक्सी स्टैंडों को सख्ती के साथ हटाने के आदेश दिए थे।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 25 July 2022 4:07 AM GMT
चित्रकूट रेलवे स्टेशन के बाहर जमा लगाए वाहन
X

चित्रकूट रेलवे स्टेशन के बाहर जमा लगाए वाहन (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Click the Play button to listen to article

Chitrakoot News Today: एक माह पहले ही सीएम ने शहरों के भीतर प्रमुख मार्गों व चौराहों के करीब संचालित अवैध बस व टैक्सी स्टैंडों को सख्ती के साथ हटाने के आदेश दिए थे। पुलिस प्रशासन ने भी आनन फानन में इसका पालन कराया। सभी मार्गों में संचालित स्टैंडों को हटाकर आगे शहर के किनारे कर दिया था। सख्त निर्देश दिए गए थे कि संबंधित स्थानों से आगे शहर के भीतर कोई भी टैक्सी, बसें सवारियां भरने नहीं जाएंगी।

लेकिन एक पखवारा बाद ही यही वाहन फिर से पुरानी जगहों पर सवारियां भरते नजर आने लगे है। वैसे पहले की तरह इन वाहनों की स्टैंडों में संख्या नहीं रहती। सूत्रों की मानें तो पुलिस भी पुरानी जगहों में आकर सवारियां भरने वाले वाहनों को अनदेखा कर रही है। फलस्वरूप जाम जैसी परिस्थितियां फिर से नजर आने लगी है। इसके पीछे वाहन संचालकों व जिम्मेदारों की मिलीभगत प्रतीत हो रही है।

सोमवार को मुख्यालय के रेलवे स्टेशन के बाहर दर्जनों टेंपो सड़क जाम कर सवारियां भरने के लिए लाइन लगाए खड़े रहते है। इसी तरह ट्राफिक चौराहा, बस स्टैंड व मिशन रोड के ईद-गिर्द हाईवे किनारे कई प्राइवेट वाहन सवारियां भरते नजर आए। वहीं पहाड़ी मार्ग के किनारे पूर्व की तरह डग्गामार वाहन सवारियां भर रहे है। यहां तक कि पुलिसकर्मियों के पूंछने पर वह दुकानों से माल लादने का बहाना बनाते है और घंटों सवारियों के इंतजार में खड़े रहते है।

मीटिंगों तक सीमित अतिक्रमण हटाओ अभियान

मुख्यालय में पालिका व प्रशासन ने व्यापारियों के साथ बैठक करने के बाद लगातार कई बार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। जिसमें प्रमुख मार्गों के किनारे नालियोंं के बाहर किए गए अतिक्रमण को हटवाया गया।लेकिन असर दार लोगो के सामने अभियान बंद हो गया और पालिका प्रशासन ने मीटिंग का बहाना ले अभियान को टाल दिया। जिससे आम जनता को जाम के झाम का सामना करना पढ़ता है।

जबकी सख्त निर्देश दिए गए थे कि दोबारा अतिक्रमण पाए जाने पर सख्त कार्रवाई होगी। लेकिन फिर से अतिक्रमण होने लगा है। ट्राफिक चौराहा से बस स्टैंड, पुरानी बाजार, सदर रोड, कोतवाली रोड, स्टेशन रोड़ आदि में फिर से दुकानदार सड़क की तरफ बढ़ने लगे है। ओवरब्रिज के नीचे दोनों तरफ स्थिति यह है कि दुकानदारों के अतिक्रमण की वजह से निकलना मुश्किल हो गया है।

यह बोले जिम्मेदार

प्रमुख मार्गों के किनारे अवैध अतिक्रमण को शक्ति के साथ हटवाया जाएगा अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी साथ ही जिम्मेदार जो लापरवाही करेगा उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी - अभिषेक आंनद (जिलाधिकारी)

शहर के भीतर प्रमुख मार्गों के किनारे कहीं भी वाहन स्टैंड नहीं रहेंगे। जो भी वाहन खड़ा पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुरानी जगहों में अगर सवारियां भरते प्राइवेट वाहन नजर आए तो कोतवाल व यातायात प्रभारी जिम्मेदार माने जाएंगे - अतुल शर्मा (पुलिस अधीक्षक)

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story