Chitrakoot News: पुलिस कार्यालयों में तैनात महिला कांस्टेबल हटी, थानों में तैनाती

Chitrakoot News: एसपी ने बुधवार की देर शाम यह आदेश जारी किए। कहा कि थानों में महिला आरक्षियों की कमी थी। जिसकी वजह से दिक्कतें भी आ रही थी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 28 Dec 2022 4:17 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Newstrack)

Chitrakoot News: पुलिस आफिस समेत विभिन्न पटलों में तैनात महिला आरक्षियों को एसपी वृंदा शुक्ला ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। एसपी ने बुधवार की देर शाम यह आदेश जारी किए। कहा कि थानों में महिला आरक्षियों की कमी थी। जिसकी वजह से दिक्कतें भी आ रही थी। आफिसों में संबद्ध महिला आरक्षी अब थानों में ड्यूटी करेंगी।

प्रदेश सरकार ने खासकर महिलाओं की समस्याओं के निस्तारण को लेकर प्रत्येक थानों में महिला हेल्प डेस्क संचालित कर रखा है। इनमें सभी जगह महिला आरक्षियों की ड्यूटियां लगी है। लेकिन थानों में महिला आरक्षियों की संख्या कम होने से क्षेत्र भ्रमण के दौरान पुलिस टीमों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

एसपी ने बताया कि काफी महिला आरक्षी मुख्यालय से लेकर सीओ आफिसों में संबद्ध होकर काम कर रही थी। यह फील्ड में काम करने से दूर थी। बताया कि पुलिस आफिस, सीओ व डीसीआरबी आदि समेत विभिन्न पटलों में संबद्ध होकर काम कर रही 14 महिला आरक्षियों को हटाया गया है।

इनको विभिन्न थानों में भेजा गया है। ताकि क्षेत्र भ्रमण के दौरान पुलिस टीमों के साथ महिला आरक्षी भी रहें। इससे महिलाओं से संबंधित मामलों के निस्तारण में सहूलियत होगी। कहा कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए है कि जहां भी सीसीटीवी कैमरे लगे है, उनको सुचारु रुप से चलाया जाए। कैमरों की फ्रीक्वेंसी को बेहतर बनाया जाए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story