Chitrakoot News: अतीक-अशरफ की हत्या के आरोपी चित्रकूट जेल में हुए शिफ्ट, इस वजह से लिया गया निर्णय

Chitrakoot News: माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की एक साथ पुलिस अभिरक्षा में हत्या करने वाले तीनों आरोपितों को सुरक्षा कारणों के चलते जिला कारागार रगौली चित्रकूट में शिफ्ट किया गया है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 18 Nov 2023 11:57 AM GMT
chitrakoot news
X

चित्रकूट जेल में शिफ्ट हुए अतीक-अशरफ की हत्यारोपी (सोशल मीडिया)

Chitrakoot News: माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की एक साथ पुलिस अभिरक्षा में हत्या करने वाले तीनों आरोपितों को सुरक्षा कारणों के चलते शासन के निर्देश पर जेल प्रशासन ने जिला कारागार रगौली चित्रकूट में शिफ्ट किया गया है। तीनों को कड़ी सुरक्षा में गोपनीय तरीके से लाया गया। अभी तक तीनों आरोपित प्रतापगढ़ जेल में निरुद्ध रहे है। जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में तीनों अलग-अलग रखे गए है। इसके साथ ही जेल में निगरानी बढ़ा दी गई है।

इसी वर्ष 15 अप्रैल को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में पुलिस अभिरक्षा में उस दौरान माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की गोलियों से मारकर हत्या की गई थी, जब दोनों को पुलिस मेडिकल परीक्षण के लिए लेकर जा रही थी। इसी बीच मीडिया से बातचीत के दौरान फिल्मी अंदाज में आए शूटरों ने दोनो माफिया बंधुओं को गोलियों से भून डाला था। दोनों की विदेशी पिस्टल से गोली मारकर हत्या की गई थी।

पुलिस ने मौके पर ही लवलेश तिवारी, शनि और अरुण मौर्य को गिरफ्तार किया था। इनके पास विदेशी पिस्टल बरामद हुई थी। घटना के बाद ही सुरक्षा कारणों के चलते इन तीनों को प्रतापगढ़ जेल में रखा गया था। क्योंकि नैनी जेल में माफिया अतीक अहमद के बेटों समेत कई गुर्गे पहले से ही बंद थे। प्रतापगढ़ जेल से इन तीनों को अब जिला कारागार रगौली चित्रकूट में शिफ्ट किया गया है। जेल अधीक्षक शशांक पांडेय ने बताया कि तीनों को अलग-अलग हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। सभी की सख्त निगरानी की जा रही है। जेल में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए है। जिनके जरिए नजर रखी जा रही है।

जिला कारागार में सख्त की गई सुरक्षा व्यवस्था

इसके साथ ही जेल में सुरक्षा व्यवस्था को सख्त किया गया है। आने-जाने वालों पर सख्त नजर रखी जा रही है। शनिवार को सुबह से ही जिला कारागार के मुख्य गेट से ही बारीकी से छानबीन के बाद ही प्रवेश दिया गया। अन्य बंदियों से मुलाकात के लिए पहुंचने वालों की भी छानबीन की जा रही है।

इसी जेल में बंद रहा माफिया मुख्तार अंसारी का बेटा

पूर्व में इसी जेल में माफिया मुख्तार अंसारी का बेटा विधायक अब्बास अंसारी को भी रखा गया था। जिससे गैर कानूनी ढंग से मुलाकात में पत्नी निखत बानो पकड़ी गई थी। इस मामले में जेल अधिकारियों समेत दस लोग जेल भी जा चुके है। इसको देखते हुए जेल प्रशासन किसी तरह की चूक नहीं होने देना चाहता है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story