×

Chitrakoot News: हैवान टीचर के हाईस्कूल छात्रा से रेप के मामले में जांच तेज, कॉलेज का गेट बंद कर एसआईटी ने की छानबीन

Chitrakoot News: यौन शोषण के मामले में सीओ की अगुवाई में तीन सदस्यीय एसआईटी कर रही जांच

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 28 July 2023 2:46 PM GMT
Chitrakoot News: हैवान टीचर के हाईस्कूल छात्रा से रेप के मामले में जांच तेज, कॉलेज का गेट बंद कर एसआईटी ने की छानबीन
X

Chitrakoot News: मानिकपुर कस्बे के एक इंटर कॉलेज की छात्रा के साथ हुए यौन शोषण मामले की जांच तीन सदस्यीय गठित एसआईटी ने तेजी से शुरु कर दी है। एक दिन पहले गुरुवार की शाम पहुंची एसआईटी ने करीब दो घंटे तक कॉलेज का मुख्य गेट बंद कर अंदर छानबीन की। छात्रा ने कॉलेज के ऊपरी मंजिल में तीन कमरों पर यौन शोषण करने की बात बताई है। इन तीनों कमरों में दरवाजे तो लगे है, लेकिन खिड़कियां नहीं हैं। टीम सभी जगह पीड़िता को लेकर पहुंची और उसके आरोपों की पुष्टि के लिए साक्ष्य खंगालती रही।

एसआईटी ने कालेज के भीतर ही छात्रा से पूछताछ की

सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय की अगुवाई में गठित एसआईटी टीम शुक्रवार की शाम करीब सवा पांच बजे कॉलेज पहुंची। टीम ने पहुंचने के साथ ही कॉलेज का मुख्य गेट अंदर से बंद करा दिया। सूत्रों की मानें तो पीड़िता ने टीम को बताया है कि उसके साथ कालेज की ऊपरी मंजिल के तीन कमरों में गलत काम हुआ है। संविदा शिक्षक मो इरशाद के अलावा कॉलेज स्टाफ के अन्य लोग भी उसके साथ गलत करते रहे हैं। टीम पीड़िता को लेकर ऊपरी मंजिल के तीनों कमरों में पहुंची। बताते हैं कि इन तीनों कमरों में खिड़कियां नहीं लगी है, केवल दरवाजे लगे है। इसके साथ ही इनमें सीसीटीवी कैमरे भी नहीं है। इतना ही नहीं इन कमरों की खिड़की से कॉलेज के मुख्य गेट तक आसानी से गतिविधियों को देखा जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि एसआईटी ने कालेज के भीतर ही छात्रा से पूछताछ की और पीड़िता के लगाए गए आरोपों की पुष्टि के लिए साक्ष्य भी खंगाले गए। सूत्रों की मानें तो पीड़िता ने वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल कर यौन शोषण किया गया है, फलस्वरूप स्थलीय स्थिति को देखते हुए माना जा रहा है कि खिड़कियां न होने की वजह से कोई भी व्यक्ति बाहर से वीडियो आसानी के साथ बना सकता है।

सीसीटीवी फुटेज में छुट्टी के बाद की खंगाली जा रही गतिविधियां

एसआईटी ने छानबीन के दौरान कालेज में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर कब्जे में ले लिया है। सूत्रों की मानें तो इन कैमरों के सीसीटीवी फुटेज के जरिए छुट्टी के बाद की गतिविधियों को खासकर खंगाला जा रहा है। ऊपरी मंजिल के एक कमरे में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से टीम कुछ साक्ष्य हासिल करने के प्रयास में लगी है। माना जा रहा है कि छुट्टी होने के बाद कौन कालेज में रुकता रहा है और बाहर से कौन लोग आते-जाते रहे हैं, इसकी भी छानबीन सीसीटीवी फुटेज के जरिए देखी जा रही है।

कलमबंद बयान दर्ज, जांच में एक को मददगार बताया

शुक्रवार को दोपहर बाद पीड़िता को एसआईटी की निगरानी में कलमबंद बयान के लिए पुलिस कोर्ट लेकर पहुंची। पीड़िता के बयान होने के बाद उसे वन स्टॉप सेंटर ले जाया गया, जहां उसके बयान दर्ज किए गए। इसके बाद पीड़िता को माता-पिता के हवाले कर दिया गया। पीड़िता ने एक दिन पहले ही मेडिकल परीक्षण के दौरान बयान दिया था कि उसके साथ चार लोगों ने गलत काम किया है। लेकिन पुलिसिया सूत्रों की मानें तो पुलिस जांच के दौरान उसने तीन का नाम यौन शोषण में बताया है। जबकि एक अन्य का नाम गोलमोल करते हुए बताया कि जब उसकी तबीयत खराब हुई तो उसने इलाज में मदद की है।

नामजद आरोपित की अभी तक नहीं हुई गिरफ्तारी

यौन शोषण मामले में पुलिस ने संविदा शिक्षक मो इरशाद खान के खिलाफ रेप व पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। नामजद होने के बाद अभी तक संविदा शिक्षक की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इधर, पीड़िता लगातार नामजद के अलावा अन्य पर भी यौन शोषण का आरोप लगा रही है। जिसमें उसने पुलिस पर बयान बदलवाने का भी आरोप लगाया है। इसके बाद से ही मामला गरमाया है। सूत्रों की मानें तो कलमबंद बयान के बाद अब पुलिस अधिकारी इस मामले में मंथन करने में जुट गए है। फलस्वरुप अब नामजद के साथ ही पुलिस अन्य पर भी शिकंजा कस सकती है।

एसपी ने दी ये जानकारी

एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि पीड़िता के कोर्ट में कलमबंद बयान कराए गए हैं। इसके बाद वन स्टाप सेंटर भेजा गया। कोर्ट में दिए गए कलमबंद बयान का अवलोकन करने के लिए विवेचक ने जानकारी मांगी है। इसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। गठित एसआईटी ने कॉलेज पहुंचकर पीड़िता के साथ जांच की है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story