Diwali Mahotsav: कमिश्नर ने दीपावली महोत्सव की तैयारियो को लेकर किया निरीक्षण, अधिकारियों का दिए निर्देश

Chitrakoot News: कमिश्नर ने अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देशित किया कि पार्किंग में जनरेटर, लाइट व बैरिकेटिंग मोबाइल टायलेट की व्यवस्था कराएं। जहां रोड उबड, खाबड है उसको सही कर पानी का छिड़काव कर रोलर चलवाएं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 9 Nov 2023 3:12 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: बांदा कमिश्नर बालकृष्ण त्रिपाठी, डीआईजी विपिन मिश्रा, डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने दीपावली महोत्सव की तैयारियो को लेकर शिवरामपुर धर्म कांटा के बगल में पार्किंग, अशोक लीलैंड के सामने, सीतापुर पेट्रोल पंप के सामने व रामायण स्थल के बगल में पार्किंग का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देशित किया कि पार्किंग में जनरेटर, लाइट व बैरिकेटिंग मोबाइल टायलेट की व्यवस्था कराएं। जहां रोड उबड, खाबड है उसको सही कर पानी का छिड़काव कर रोलर चलवाएं। रैन बसेरा में अतिरिक्त भी टेंट लगाएं। अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि तार नीचे न लटकने पाए। जल निगम टैंकर की व्यवस्था कराएं।

अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएमओ से कहा कि जगह-जगह पर स्वास्थ्य की सुविधा रहनी चाहिए। फूड प्लाजा के पास खुद गढ्ढे के संबंध मे कहा कि कपड़े की चादर हटाकर लोहे की चादर लगाएं। अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि रोड पर गौवंश न रहने पाए। सीएमओ को निर्देशित किया कि मेडिकल की व्यवस्था व एंबुलेंस की व्यवस्था कराएं। उन्होंने अधिशाषी अभियंता सिंचाई को निर्देशित किया कि गहराई वाले स्थलों पर बैरिकेडिंग कराएं।


डीआईजी को एएसपी ने बताया कि सुरक्षा को लेकर मेला क्षेत्र को 9 जोन व 28 सेक्टर में बांटा गया है। जिसमें 17 पार्किंग बनाई गई है। डीआईजी ने एएसपी को निर्देशित किया कि अपनी टीम के साथ डायवजर्न पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि एक ग्रुप बनाकर कमिश्नर, डीआईजी, डीम-एसपी को भी जोडें। इस मौके पर एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ सिटी हर्ष पांडेय आदि मौजूद रहे।


दीपावली महोत्सव का शुभारंभ

तीन दिवसीय दीपावली महोत्सव का शुभारंभ गुरुवार की शाम सांसद आरके सिंह पटेल, मंडलायुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी, डीआईजी बांदा विपिन मिश्रा, डीएम अभिषेक आनंद, सीडीओ अमृतपाल कौर, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, कोऑपरेटिव बैंक अध्यक्ष पंकज अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी, पालिकाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, ब्लॉक प्रमुख पहाड़ी सुशील द्विवेदी व संतोषी अखाड़ा के महंत रामजी दास, दिगंबर अखाड़ा के महंत दिव्यजीवनदास ने सरस्वती मां के चित्र पर माल्यार्पण व फीता काटकर शुभारंभ किया।


सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम

मानिकपुर क्षेत्र के आदिवासियों ने विशेष गीत प्रस्तुत किया। जीजीआईसी कर्वी की छात्राओं ने सरस्वती वंदना गीत व मेला गीत, भजन सम्राट पीयूष कैलाश अनुज ने भजन प्रस्तुत किए। यहां लगातार तीन दिन तक बुंदेलखंडी लोक विधाओं के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे।



Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story