ChitraKoot News: भीम आर्मी ने मऊ तहसील में किया आंदोलन, ग्रामीणों की समस्याओं पर हुए मुखर

ChitraKoot News; भीम आर्मी जिला संयोजक संजय कुमार गौतम के नेतृत्व में आज मऊ तहसील में ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर भीम आर्मी आज़ाद समाज पार्टी ने विशाल धरना प्रदर्शन किया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 5 Oct 2024 11:47 AM GMT
ChitraKoot News ( Pic- NewsTrack)
X

ChitraKoot News ( Pic- NewsTrack)

ChitraKoot News: भीम आर्मी भारत एकता मिशन के भीम आर्मी जिला संयोजक संजय कुमार गौतम के नेतृत्व में आज मऊ तहसील में ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर भीम आर्मी आज़ाद समाज पार्टी ने विशाल धरना प्रदर्शन किया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा। संजय कुमार गौतम ने बताया कि ग्राम पंचायत गढ़वा, ब्लाक मऊ, तहसील मऊ में ग्रामीणों का शोषण किया जाता है। साल भर से काम किए हुए हो गया। मनरेगा के तहत मजदूरों की मजदूरी नहीं दी गई। सरकारी जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा है, जो नहीं हटवाया जा रहा है। किसानों के खेत का समतलीकरण के नाम पर लाखों करोड़ों का घोटाला किया जा रहा है। किसानों को पता नहीं समतलीकरण का पैसा निकल गया, गढ़वा ग्राम पंचायत में सरकारी धन का भरपूर दुरुपयोग व बंदरबाट किया जाता है।

प्रार्थना पत्र ,ज्ञापन देने के बावजूद भी किसी प्रकार से कोई कार्रवाई नहीं हुई जिस कारण ग्रामीणों ने भीम आर्मी भारत एकता मीशन के जिला संयोजक संजय कुमार गौतम से मुलाकात कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई जिससे संजय कुमार गौतम भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी की टीम के साथ मऊ तहसील पहुंचकर विशाल धरना प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उपजिला अधिकारी मऊ को सौंपा।

संजय कुमार गौतम ने ज्ञापन में मांग की है कि मजदूरों की मजदूरी दी जाए, समतलीकरण के नाम पर किसानों का पैसा हड़पने वाले का अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाए, भू माफियाओं से जमीन खाली करवाई जाए। अधिकारियों ने आश्वासन दिया है बहुत जल्दी एक बैठक करके और उचित कार्रवाई करेंगे तथा ज्ञापन संबंधित अधिकारी को भेजा जाएगा।

इस मौके पर भीम आर्मी जिला अध्यक्ष संजय कुमार गौतम, आजाद समाज पार्टी जिला अध्यक्ष कुंवर सिद्धार्थ, भीम आर्मी जिला महासचिव एडवोकेट श्रीपाल प्रजापति, भीम आर्मी जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण दास पटेल, आजाद समाज पार्टी विधानसभा अध्यक्ष कोमल सूर्यवंशी, भीम आर्मी पूर्व जिला अध्यक्ष इंद्रभान अंबेडकर, सुनील अंबेडकर, एड राजन वर्मा,राधेश्याम प्रजापति, रामसेवक ऊर्फ लंकेश, विट्टी देवी, संपतिया, सहित आदि सैकड़ों की संख्या में भीम आर्मी के कार्यकर्ता व ग्रामीण किसान मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story