Chitrakoot News: गौवंश आधारित प्राकृतिक खेती को अपनाएं किसान, दोगुनी होगी आय-कामेश्वर सिंह

Chitrakoot News: प्रदेश अध्यक्ष ने कृषक गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार किसानों के विकास के लिए संकल्पित प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाहते हैं कि अन्नदाता किसानों की आय दोगनी हो।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 6 Aug 2024 2:25 PM GMT
Chitrakoot News
X

 Chitrakoot News (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: चित्रकूट दौरे पर आए भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह की मौजूदगी में राम शैय्या स्थित गौशाला में गौवंश आधारित प्राकृतिक खेती को लेकर कृषक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। प्रदेश अध्यक्ष ने कृषक गोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार किसानों के विकास के लिए संकल्पित प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाहते हैं कि अन्नदाता किसानों की आय दोगनी हो। आज रासायनिक खाद व कीटनाशक से कैंसर की बीमारी बढ रही है। किसान भाई सुपर फूड मोटे अनाजों का उत्पादन करें। किसान देशी गौवंश आधारित प्राकृतिक खेती करें।

गौवंश आधारित प्राकृतिक खेती से किसान की लागत कम होगी और शुद्ध विषमुक्त कृषि उत्पादन से आय बढेगी। किसान रासायनिक खाद व कीटनाशक की खेती की भयावहता को समझें। कहा कि गौवंश आधारित प्राकृतिक खेती से खेती की लागत कम होगी और गौवंश का संरक्षण व संवर्धन होगा। किसान जीवामृत और घन जीवामृत का निर्माण कर खेतों में प्रयोग करें। सभी किसान एक पेड अपनी मां के नाम लगाकर धरती मां को हरा भरा करें। साथ ही सभी किसान भाई अपने घरों पर 13 से 15 अगस्त को तिरंगा झंडा जरूर फहराएं। प्रदेश उपाध्यक्ष शिवशंकर सिंह ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार किसान भाइयों के साथ हर पल खड़ी हैं। भाजपा के जिला महामंत्री व किसान मोर्चा प्रभारी आलोक पाण्डेय ने कहा कि एक देशी गाय के गोबर से तीस एकड़ खेत को खाद मुक्त कर सकते हैं। प्रकृति से हमें पोषण चक्र को सीखना होगा।

जिला महामंत्री डॉ अश्विनी अवस्थी ने कहा कि भाजपा सरकार के गौशालाओं संचालन से संभावना बढी है। किसान भाई गोशालाओं के साथ जुड़ाव करें। गोष्ठी का संचालन जिला महामंत्री किसान मोर्चा आभेष मिश्र ने किया। इसके पहले प्रदेश अध्यक्ष ने लैना बाबा आश्रम में महाबली हनुमान का दर्शन पूजन कर लोककल्याण की मंगलकामना किया। गोष्ठी में क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी किसान मोर्चा रामसागर चतुर्वेदी, पीएन सिंह, किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष निर्मलेन्द्र पांडेय, बिहारा के प्रगतिशील किसान बंशगोपाल ओझा, पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्र, बांकेबिहारी चौबे, अनूप त्रिपाठी, श्रवण पटेल, हीरो मिश्रा, अंकित पांडेय, रामबाबू सिंह, सुधीर मिश्रा, रामपाल, रमाकांत, अखिलेश, श्रद्धांशु, सुधीर, भगवानदीन, चन्द्रकिशोर, विकास, शिवप्रकाश ख॔गार, राधिका बिहारी मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story