×

Chitrakoot News: हॉट एयर बैलून टेस्ट फ्लाइट से बुंदेलखंड महोत्सव का आगाज

Chitrakoot News: भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का एक दिन पहले सोमवार को एयर बैलून टेस्ट फ्लाइट के साथ आगाज हो गया। सुबह अधिकारियों ने हॉट एयर बैलून सीआईसी परिसर से उड़ाया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 12 Feb 2024 12:05 PM GMT
Bundelkhand Mahotsav begins with hot air balloon test flight
X

हॉट एयर बैलून टेस्ट फ्लाइट से बुंदेलखंड महोत्सव का आगाज: Photo- Social Media

Chitrakoot News: भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का एक दिन पहले सोमवार को एयर बैलून टेस्ट फ्लाइट के साथ आगाज हो गया। सुबह अधिकारियों ने हॉट एयर बैलून सीआईसी परिसर से उड़ाया। उड़ान में सीडीओ, एडीएम, एएसपी समेत कई अधिकारी सवार हुए। एरियल भ्रमण के बाद एयर बैलून ने शिवरामपुर में लैंड किया।

दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का शुभारंभ

मंगलवार से दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का शुभारंभ मुख्यालय कर्वी स्थित सीआईसी परिसर में होना है। इसकी प्रशासन की तरफ से तैयारियां चल रही है। मशहूर भजन गायकों के साथ स्थानीय लोक कलाकारों की टीमें सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी। महोत्सव शुरु होने के एक दिन पहले सोमवार को सीआईसी परिसर हॉट एयर बैलून की टेस्ट राइड की गई।


करीब एक घंटे तक इसे मुख्यालय कर्वी के ऊपर उड़ाया गया। चित्रकूट के ऐतिहासिक और एरियल भ्रमण के बाद एयर बैलून ने शिवरामपुर क्षेत्र में लैंड किया। टेस्ट फ्लाइट में उड़ान भरने वालों में सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम वित्त एवं राजस्व वंदिता श्रीवास्तव, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, एसडीएम सदर सौरभ यादव, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव शामिल रहे।


बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के जरिए धरोहरों का प्रचार प्रसार

महोत्सव में लगातार दो दिन 13 और 14 को फरवरी को सुबह फिर उड़ान भरी जाएगी। पर्यटन विभाग ने हॉट एयर बैलून के माध्यम से बुंदेलखंड गौरव महोत्सव एवं धरोहरों का प्रचार प्रसार किया। इस आयोजन में आम जनमानस को प्रतिभाग करने के लिए बुलाया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story