×

Chitrakoot News: प्लाट दिलाने में ठगी करने वाले दंपति समेत चार लोग गिरफ्तार

Chitrakoot News: मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि बीते 29 अगस्त को रमेश सोनी निवासी शंकर बाजार कर्वी ने कोतवाली कर्वी में तहरीर दी थी।

Sushil Shukla
Published on: 3 Oct 2023 2:43 PM GMT
Case of Foud in getting a plot
X

Case of Foud in getting a plot

Chitrakoot News: कोतवाली कर्वी पुलिस व स्वाट टीम ने धोखाधड़ी करने वाले चार शातिरों को सोने-चांदी के जेवरात व फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया है। पिछले एक माह से पुलिस टीमें इनकी तलाश में जुटी थी। लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लग रहे थे। शातिरों में एक महिला भी शामिल है।

क्या है पूरा मामला?

मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि बीते 29 अगस्त को रमेश सोनी निवासी शंकर बाजार कर्वी ने कोतवाली कर्वी में तहरीर दी थी। बताया था कि बीते 23 अगस्त को दिनेश मिश्रा निवासी एफ-215 गोपाल सदन चैतन्य विहार फेस-2 वृंदावन जिला मथुरा मूल पता ग्राम कान्हापुर थाना मछली शहर जौनपुर ने प्लाट दिलाने के नाम पर 225 ग्राम सोना व 12 लाख रुपये ले लिया है। इस तरह जिले के कई लोगों के साथ प्लाट बेचने के नाम पर लगभग दो करोड रुपये लेकर वह फरार हो गया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया।

कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम ने मुख्य आरोपित दिनेश मिश्रा, उसकी पत्नी माधुरी मिश्रा उर्फ मनोजा यादव को बेड़ी पुलिया से गिरफ्तार किया। इसके बाद इन आरोपितों की निशानदेही पर सह आरोपित मनोज पांडेय निवासी बछरन थाना पहाड़ी व रामनारायण सोनी निवासी शंकर बाजार कर्वी को उनके आवास से पुलिस ने दबोच लिया। आरोपितों के कब्जे से 222 ग्राम सोना, छह जोड़ी पायल, 34 पीस बिछिया चांदी, विभिन्न बैंको की पास बुक, चैक बुक व फर्जी आधार कार्ड आदि बरामद किए है। बताया कि आरोपित दिनेश मिश्रा के खिलाफ पहले से ही उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश में धोखाधड़ी व जालसाजी के कई मामले दर्ज हैं। जिनका विवरण जुटाने में पुलिस टीम लगी है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story