×

Chitrakoot: नगर पंचायत से नोटिस के बावजूद दबंग ने नहीं खोला रास्ता, दीवार हटाना तो दूर और ऊंची की

Chitrakoot News: दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद है कि, पीड़िता पिछले तीन माह से अफसरों की चौखट पर चक्कर काट रही, फिर भी जिला प्रशासन के अफसर अवैध तरीके से बनाई गई दीवार को नहीं हटवा पा रहे है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 17 Feb 2024 3:26 PM GMT
Chitrakoot News
X

नगर पंचायत से नोटिस के बावजूद दबंग ने नहीं खोला रास्ता (Social Media)

Chitrakoot News: मानिकपुर कस्बे के वाल्मीकि नगर पश्चिमी में दबंग पड़ोसी ने दीवार का निर्माण कर आवागमन का रास्ता बंद कर दिया है। पीड़िता की शिकायत पर नगर पंचायत ने तीन माह पहले अवैध तरीके से बनाई गई दीवार को हटाने की नोटिस जारी किया, फिर भी अभी तक दीवार नहीं हटाई गई है। अधिकारियों की चौखट पर पीड़िता के दौड़ लगाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद है कि, पीड़िता पिछले तीन माह से अफसरों की चौखट पर चक्कर काट रही, फिर भी जिला प्रशासन के अफसर अवैध तरीके से बनाई गई दीवार को नहीं हटवा पा रहे है। इस तरह दबंगों की दबंगई के सामने शायद तहसील स्तरीय जिम्मेदार अफसर असहाय बनकर रह गए है।

क्या है मामला?

मामला मानिकपुर कस्बे के बाल्मीकि नगर पश्चिमी में रहने वाली वृद्धा दूजी देवी का है। पीड़िता ने बताया कि उसे प्रधानमंत्री आवास मिला है, जिसमें दबंग ने ताला लगा दिया है। इसके अलावा उसके आवागमन वाले रास्ते में दबंग पड़ोसी ने दीवार का निर्माण कराया है, जिससे उसका आना-जाना बंद हो गया है। निर्माण शुरु होने के दौरान ही उसने थाने से लेकर तहसील तक अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ाई और शिकायत किया। नगर पंचायत में भी जाकर शिकायत दर्ज कराया। फिर भी जिम्मेदारों के रहमोकरम पर दबंग ने रास्ते में दीवार बना ली।

नोटिस जारी कर तत्काल हटाने का अल्टीमेटम

पीड़िता के मुताबिक, नगर पंचायत ने बीते 15 नवंबर को नोटिस जारी कर दीवार हटाने का अल्टीमेटम दिया था। हटाना तो दूर, दीवार को दबंग ने और ऊंचा बना दिया। एसडीएम रामजन्म यादव का कहना है कि नायब तहसीलदार व ईओ नगर पंचायत की संयुक्त कमेटी बनाकर जांच के निर्देश दिए गए है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story