Chitrakoot News : भीषण तपन के बीच लोगों की हालत बिगड़ी, आठ की मौत

Chitrakoot News : मौसम विभाग ने आगामी दो व तीन जून को बहुत हल्की बारिश, बूंदाबांदी होने साथ ही एक जून रविवार को भी हीटवेव और गर्म रात्रि का येलो अलर्ट की संभावना जताई है। जिला अस्पताल में शुक्रवार को उल्टी, दस्त से संबंधित करीब चार दर्जन मरीज भर्ती हुए।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 31 May 2024 2:55 PM GMT (Updated on: 31 May 2024 2:58 PM GMT)
Chitrakoot News : भीषण तपन के बीच लोगों की हालत बिगड़ी, आठ की मौत
X

Chitrakoot News : मौसम विभाग ने आगामी दो व तीन जून को बहुत हल्की बारिश, बूंदाबांदी होने साथ ही एक जून रविवार को भी हीटवेव और गर्म रात्रि का येलो अलर्ट की संभावना जताई है। जिला अस्पताल में शुक्रवार को उल्टी, दस्त से संबंधित करीब चार दर्जन मरीज भर्ती हुए। वहीं, दूसरी ओर तपन के दौरान जनपद में बंदी समेत आठ लोगों की मौतें हुई है।

जानकारी के मुताबिक, तरौंहा निवासी 45 वर्षीय राजेश को गुरुवार की शाम परिजन लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां मृत घोषित कर दिया गया। इसी तरह उल्टी-दस्त से पीड़ित 72 वर्षीय कल्लू प्रसाद निवासी परसौंजा को शाम साढ़े पांच बजे परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे थे, लेकिन वह इसके पहले ही दम तोड़ चुका था। मुख्यालय कर्वी के चकरेही चौराहा निवासी 63 वर्षीय संतोष की भी मौत हुई है। इसी तरह भौंरी निवासी आदित्य नारायण की 70 वर्षीया पत्नी शकुंतला को शुक्रवार की दोपहर उल्टी-दस्त से पीड़ित होने पर जिला अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान कुछ देर बाद मौत हो गई।

बरगढ़ थाना क्षेत्र के कनियार निवासी 60 वर्षीय रायबिंद सिंह शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे बरगढ़ से वापस गांव लौट रहा था। रास्ते में हालत बिगड़ने के बाद उसकी मौत हो गई। मऊ थाना क्षेत्र के रेडी भुसौली निवासी 55 वर्षीय शिवलोचन शुक्रवार की दोपहर गांव से कुछ दूर अपने डेरा गया था। वहीं पर हालत बिगड़ने के बाद उसकी मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। जिला कारागार में सजा काट रहे बंदी ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जेल में बंद कैदी की मौत

मानिकपुर थाना क्षेत्र के ऊंचाडीह गांव के मजरा तरौंहा पुरवा निवासी 38 वर्षीय लवलेश रजक को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा हुई थी। वह बीते वर्ष 2018 से जिला कारागार में निरुद्ध था। उसकी जमानत भी नहीं हुई थी। जेल अधीक्षक शशांक पांडेय ने बताया कि बीते 27 मई की शाम बंदी की तबीयत खराब हुई थी। उसे शरीर में जलन व घबराहट की शिकायत थी। जेल में उपचार किया गया। हालत में सुधार न होने पर 30 मई की सुबह जेल एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां शाम को इलाज के दौरान मौत हो गई। बंदी शारीरिक रुप से कमजोर था। उसे ब्लड प्रेशर की भी शिकायत थी। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

सफर से वापस लौटे अधेड़ की बस से उतरने के बाद अचानक हालत बिगड़ गई। उसे सीएचसी ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया। मानिकपुर कस्बे के सुभाष नगर निवासी 50 वर्षीय विजय गुप्ता उर्फ पप्पू गुरुवार को निजी कार्य से बांदा गया था। देर शाम रोडवेज बस से वह वापस मानिकपुर आ रहा था। कर्वी में बस खड़ी होने पर वह नीचे उतरकर घूमता रहा। बस चलने पर पुन: सवार हुआ। मानिकपुर पहुंचने पर उसे बेहोशी हालत में देख तुरंत सीएचसी ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने देखने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story