34 साल पुराने मर्डर केस में फरार डकैत राधे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 11 माह पहले ही जेल से हुआ था रिहा

Chitrakoot News: रैपुरा थाना क्षेत्र के उन्नाय बन्ना में तत्कालीन प्रधान व उनके दोस्त की गोली मारकर सरेशाम डकैत राधे ने गिरोह के साथ हत्या की थी। हत्या की यह वारदात करीब 34 साल पहले हुई थी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 12 Jan 2024 5:44 PM GMT
Chitrakoot News
X

डकैत राधे (Social Media)

Chitrakoot News: यूपी-एमपी पुलिस के लिए तीन दशक तक चुनौती रहे दुर्दांत ददुआ के दाहिने हाथ रहे सजायाफ्ता डकैत राधे को पुलिस ने दोहरे हत्याकांड के पुराने मामले में वारंट होने पर शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। रैपुरा थाना क्षेत्र के उन्नाय बन्ना में तत्कालीन प्रधान व उनके दोस्त की गोली मारकर सरेशाम डकैत राधे ने गिरोह के साथ हत्या की थी। हत्या की यह वारदात करीब 34 साल पहले हुई थी।

क्या है मामला?

रैपुरा थाना क्षेत्र के उन्नायबन्ना निवासी तत्कालीन प्रधान रामकिशोर मिश्र और उनके दोस्त जमुना प्रसाद उर्फ मुंशी की 20 नवंबर 1990 में सरे शाम खेत में गोली मारकर डकैत ददुआ के दाहिने हाथ रहे दस्यु राधे ने गिरोह के साथ हत्या की थी। गांव में उस समय पीएसी भी तैनात थी। बताते चलें कि, इस दोहरे हत्याकांड में आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जबकि, डकैत राधे व रोहिणी उर्फ तहसीलदार समेत पांच लोग फरार चल रहा था।

गिरफ्तार हो चुके सभी को आजीवन कारावास की सजा कोर्ट ने सुनाई थी, जबकि फरार चल रहे पांच अन्य लोग बचे रहे। जिनके नाम कोर्ट ने उसी समय गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। तीन माह पहले पीड़ित पक्ष इस मामले में हाईकोर्ट पहुंचा। जिसका संज्ञान लिया गया और पुलिस ने दस्तावेज खंगाले। शुक्रवार की शाम रैपुरा थाना पुलिस ने डकैत राधे को उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी शैलेंद्र चंद्र पांडेय ने बताया कि, दोहरे हत्याकांड के मामले में राधे उर्फ सूबेदार निवासी शीतलपुर थाना बहिल पुरवा को गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story