×

Chitrakoot Blast: CM योगी का एक्शन, बोले- ADG की अध्यक्षता में होगी जांच, दोषियों की खैर नहीं..

Chitrakoot Blast: जिले में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में चार युवकों की मौत पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गहरा शोक जताया है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 15 Feb 2024 6:31 AM GMT
chitrakoot news
X

चित्रकूट विस्फोट के बाद सीएम योगी का एक्शन (सोशल मीडिया)

Chitrakoot News: जिले में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में चार युवकों की मौत पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गहरा शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने दुख जताते हुए कहा कि जनपद चित्रकूट में दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतक परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। सभी घायलों का समुचित उपचार निःशुल्क कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एडीजी प्रयागराज की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं। वहीं इस मामले को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार से मांग की है कि भाजपा सरकार नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मृतकों के परिजनों को दे एक-एक करोड़ का मुआवजा दे।

हिरासत में लिये गये दो कर्मचारी

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में हुए विस्फोट के बाद पुलिस ने आतिशबाजी की ठेका कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही दो कर्मचारियों को हिरासत में भी लिया है। हादसे के बाद बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। डीआईजी अजय कुमार सिंह, जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने मौके का निरीक्षण किया। डीएम ने बताया कि हादसे में चार लोगों की मौत हुई है। विस्फोट के कारणों का पता लगाने को जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है।

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में हुआ था विस्फोट

चित्रकूट इंटर कालेज के मैदान में आयोजित खंड गौरव महोत्सव में बुधवार को आतिशबाजी शो की तैयारी के दौरान जबरदस्त विस्फोट हो गया था। विस्फोट में चार किशोरों की मौत हो गई। वह सभी घटनास्थल से तीन सौ मीटर दूर कर्वी माफी के रहने वाले थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story