×

Chitrakoot News: पत्नी की मौत के बाद कांस्टेबल ने सरकारी रायफल से खुद को मारी गोली, मौत

Chitrakoot News: पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह ने बताया कि दंपती के आत्महत्या का कारण अभी सामने नहीं आया है। सिपाही परिजन से चुनाव ड्यूटी में जाने की बात कह कर सरकारी रायफल लेकर निकला और खुद को गोली मार ली।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 23 April 2024 6:30 AM GMT
Chitrakoot News: पत्नी की मौत के बाद कांस्टेबल ने सरकारी रायफल से खुद को मारी गोली, मौत
X

Chitrakoot News: रैपुरा थाना अंतर्गत देवकली गाँव में चुनाव ड्यूटी से घर लौटे सिपाही का सोमवार की देर रात पत्नी से विवाद हो गया। देर रात पत्नी के खुदकुशी की बात पिता को बताकर घर से निकले सिपाही ने करीब 100 मीटर दूर जाकर ग्राम प्रधान के दरवाजे अपनी सरकारी राइफल से खुद को गोली मार ली। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी अरुण सिंह फील्ड यूनिट टीम के साथ देर रात मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। पुलिस घटना की बारीकी से छानबीन कर रही है।

कांस्टेबल ने सरकारी रायफल से खुद को उड़ाया

जानकारी के मुताबिक डकैत ददुआ के गांव देवकली निवासी मयंक पटेल (32 वर्ष) जीआरपी झांसी में कांस्टेबल के पद पर तैनाती थी।‌ प्रथम चरण के मतदान में उनकी ड्यूटी बिजनौर में लगी थी। बताते हैं कि चुनाव ड्यूटी करने के बाद वह सरकारी रायफल लेकर रविवार को अपने गांव आ गए थे। ‌ सोमवार को पूरा दिन अपने परिवार के साथ रहे। रात में करीब एक बजे ‌ उसने छत में सो रहे अपने पिता को जाकर बताया कि पत्नी 26 वर्षीय कुसुम ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। ‌यह सुनते ही पिता नीचे आया और परिजनों को जानकारी दी। कमरे में पहुंचे तो देखा कि कुसुम का शव बेड में पड़ा था। घटना की पुलिस को सूचना देने से पहले मयंक ने अपने परिवार वालों से कहा कि वह चुनाव ड्यूटी में है। इसलिए जा रहा है। सरकारी रायफल लेकर घर से 100 मीटर दूर ग्राम प्रधान के दरवाजे पहुंचा तभी उसने सरकारी रायफल से खुद को गोली मार ली। गोली चलने की आवाज सुन परिवार के लोग दौड़ का पहुंचे यह देखा कि मयंक मृत पड़ा था। ‌

पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह ने बताया कि दंपती के आत्महत्या का कारण अभी सामने नहीं आया है। सिपाही परिजन से चुनाव ड्यूटी में जाने की बात कह कर सरकारी रायफल लेकर निकला था। रास्ते में घर से कुछ दूरी पर दाढ़ी में रायफल लगाकर कर फायर किया। बिजनौर से प्रथम चरण के चुनाव की ड्यूटी करने के बाद 21 अप्रैल को सिपाही अपने गांव देवकली आया था। आगे की कार्यवाही फील्ड यूनिट की रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी। शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम को भेजा गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story