Chitrakoot News: रास्ते में निर्माण कर दबंग रोक रहा आवागमन, SDM से ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

Chitrakoot News: खजुरिहाकला थाना रैपुरा के अनुसूचित जाति के ग्रामीण भीम आर्मी जिलाध्यक्ष संजय कुमार गौतम की अगुवाई में लगभग आधा सैकड़ा ग्रामीण कलेक्ट्रेट आये। कहा कि कई पीढियों से घर बनाकर रह रहे हैं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 5 Aug 2024 1:47 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: भीम आर्मी जिलाध्यक्ष संजय कुमार गौतम की अगुवाई में रैपुरा थाना क्षेत्र के खजुरिया कला के ग्रामीणों ने आम रास्ते पर अवैध निर्माण कर अपनी दबंगई के बल पर आम रास्ता बंद कर रहा है जिसको खोलवाने के लिए जिलाधिकारी से मुलाकात कर सौपा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने अवैध निर्माण तत्काल हटवाने की मांग की है। सोमवार को खजुरिहाकला थाना रैपुरा के अनुसूचित जाति के ग्रामीण भीम आर्मी जिलाध्यक्ष संजय कुमार गौतम की अगुवाई में लगभग आधा सैकड़ा ग्रामीण कलेक्ट्रेट आये। कहा कि कई पीढियों से घर बनाकर रह रहे हैं। जहां आम रास्ता चलता है, वहां ज्यादातर अनुसूचित जाति के लोगों का आवागमन है।

गांव के दबंग जबरन अवैध पक्का मकान बना रहे हैं। विरोध करने पर दबंगो द्वारा जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर गाली-गलौज किया जाता है। गांव का कोई व्यक्ति मुखर होकर कुछ कहने की हिम्मत नही कर रहा। दबंग आपराधिक प्रकृति का व्यक्ति है। वे गरीब मजदूर हैं। इसका लाभ उठाकर आम रास्ते पर अवैध कब्जा कर रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि इसकी शिकायत तहसील में भी गई है। साथ ही रैपुरा थाने को भी अवगत कराया गया है लेकिन इस दबंग की दबंगई के चलते राजस्व विभाग से लेकर पुलिस विभाग तक का कोई भी अधिकारी व कर्मचारी न ही काम को रोकवा रहा ना ही हम लोगों के ऊपर आए दिन गाली गलौज करने पर कोई कार्रवाई की जा रही है।

इस मौके पर भीम आर्मी जिलाध्यक्ष संजय कुमार गौतम, आभास महासंघ जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार सनेही, जिला पंचायत सदस्य मीरा भारती एवम् अन्य ग्रामीण फूलमती, रेखा, रामा, माया, गीता, शोभा, पप्पी, राजरानी, सुकरी, रामबहादुर, अनिल, बुद्धविलाश, संतोष, अभिलाष, चुनकावन आदि शामिल रहे। एएसडीएम ने कहा कि जांच करा कर जल्द ही कार्यवाही की जाएगी।आम रस्ता बंद नही होगा

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story