×

Chitrakoot: खत्म हुआ इंतजार, देवांगना एयरपोर्ट का आज होगा लोकार्पण

Chitrakoot: चित्रकूट देवांगना एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार (10 मार्च) को करेगें।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 9 March 2024 12:32 PM GMT
chitrakoot news
X

चित्रकूट में देवांगना एयरपोर्ट का आज होगा लोकार्पण (न्यूजट्रैक)

Chitrakoot News: चित्रकूट देवांगना एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार (10 मार्च) को करेगें। एक दशक से लगातार बन रहे चित्रकूट एयरपोर्ट से अब हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। एयरपोर्ट लोकार्पण की तैयारियां पूरी हो चुकी है। ऐसे में डीएम-एसपी ने एयरपोर्ट पहुंचकर लोकार्पण तैयारियों का जायजा लिया। डीएम ने परियोजना प्रबंधक राजकीय निर्माण निगम को निर्देश दिए कि मंच और पंडाल के अवशेष कार्य तत्काल पूरा कराने के निर्देष दिये।

शनिवार को डीएम अभिषेक आनंद व एसपी अरूण कुमार सिंह ने चित्रकूट एयरपोर्ट पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 10 मार्च को एयरपोर्ट का लोकार्पण करना है। 146 करोड की लागत से बना टेबल टॉप एयरपोर्ट में आज से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। इस एयरपोर्ट का निर्माण बीते एक दशक से चल रहा था। लोकार्पण बाद धर्मनगरी में श्रद्धालुओं को आवागमन में सूहलियत मिलेगी। लोकार्पण की तैयारियों का जायजा लेते हुए डीएम ने परियोजना प्रबंधक राजकीय निर्माण निगम को निर्देश दिए कि मंच पंडाल एलईडी आदि के कार्य जो अवशेष है उसको तत्काल पूर्ण कराएं। बैकड्राप लगाकर उसका ट्रायल कराकर फोटोग्राफ भेजें।

एयरपोर्ट के मुख्य गेटों व टर्मिनल बिल्डिंग की अच्छी तरह से सजावट कराई जाए। सीडीओ से कहा कि कार्यक्रम का मिनट टू मिनट प्लान तैयार कराया जाए। अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिए कि सड़कों, टर्मिनल बिल्डिंग व एयरपोर्ट की अच्छी तरह से साफ-सफाई की जाए और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाईं जाए। अधिशाषी अभियंता जल संस्थान को निर्देश दिए कि टैंकर की व्यवस्था कराकर पेयजल सुविधा भी कराएं। इस मौके पर सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम उमेश चंद्र निगम, सदर एसडीएम सौरभ यादव, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, डीडीओ आरके त्रिपाठी, अधिशाषी अभियंता विद्युत दीपक सिंह, जल संस्थान डीके सत्संगी, एयरपोर्ट डायरेक्टर विनय गंगले, प्रोजेक्ट मैनेजर राजेश कुमार, जेजेएम एसपी लाल, अधिशाषी अधिकारी लालजी यादव आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story