×

Chitrakoot Crime: जानी दुश्मन बना भाई, दिव्यांग भाई को उतारा मौत के घाट

Chitrakoot News: जनपद से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी है, जिसे सुन आप भी दंग रहे जाएंगे। दरअसल, एक सगे भाई ने अपने मझले भाई को कुल्हाड़ी और लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 14 April 2024 3:15 PM GMT (Updated on: 14 April 2024 4:45 PM GMT)
Chitrakoot News
X

घटना स्थल पर पुहंची पुलिस (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: कमरे के भीतर कुंडी बंद करने के बाद सगे भाई ने अपने मझले भाई को कुल्हाड़ी और लाठी-डंडे से ताबड़तोड़ वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। वारदात के बाद अंदर ही कुंडी बंद कर छिपे आरोपित भाई को पकड़ने में पुलिस को काफी मशकक्त उठानी पड़ी। किसी तरह फायर बिग्रेड की मदद से पुलिस ने उसे टीनशेड हटाने के बाद दबोच लिया। पुलिस उससे घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।

बड़े भाई ने अंदर से बंद कर लिया कमरा

सरधुवा थाना क्षेत्र के भदेहदू निवासी 30 वर्षीय गुड्डू उर्फ हनुमत मिश्र व उसका छोटा भाई लखन उर्फ छोट्टन रविवार को दोपहर बाद घर पर मौजूद थे। जबकि बड़ा भाई संगमलाल मिश्र नवरात्र की वजह से पूजा-पाठ करने चला गया था। बताते हैं कि गुड्डू शारीरिक तौर पर दिव्यांग है। लखन ने कमरे की कुंडी अंदर से बंद करने के बाद अपने मंझले दिव्यांग भाई हनुमत पर लाठी-डंडे व कुल्हाडी से ताबड़तोड़ प्रहार कर दिया। कुछ ही देर में अंदर से चीख-पुकार की आवाज सुनकर पड़ोसी दौड़कर पहुंचे। देखा तो अंदर से कुंडी बंद थी।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पडोसियों ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन उसने नहीं खोला। इसके बाद सूचना पाकर सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय, सरधुवा थाना प्रभारी आशुतोष तिवारी मौके पर पहुंचे। लखन वारदात को अंजाम देने के बाद अंदर ही बैठा हुआ था। आनन-फानन में फायर बिग्रेड की टीम को बुलाया गया। किसी तरह टीनशेड को हटाकर पुलिस अंदर पहुंची और वहां पर बैठे लखन को दबोच लिया।

जानकारी मिलने के बाद एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी ने पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया। फोरेंसिक टीम ने मौके पर सैंपल लिए। सीओ ने बताया कि तीनो भाई एक साथ रहते थे। वारदात को अंजाम देने वाले लखन का मानसिक संतुलनर ठीक न होने की वजह से उसने शायद वारदात को अंजाम दिया है। घटना की वजह अभी सामने नहीं आई है। लखन से पूछताछ कर इसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story