×

Chitrakoot News: अवैध प्लाटिंग पर गरज रहा जिला प्रशासन का बुलडोजर, निर्माण ढ़हाया

Chitrakoot News: एडीएम वंदिता श्रीवास्तव का कहना है कि नक्शा व परमिशन के बगैर प्लाटिंग की जा रही है। जिनको चिन्हित कर जांच के बाद कार्रवाई की जा रही है। स्टांप चोरी की जांच के लिए सब रजिस्ट्रार के साथ तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 30 Dec 2023 4:45 PM GMT
X

अवैध प्लाटिंग पर गरज रहा जिला प्रशासन का बुलडोजर, निर्माण ढ़हाया: Video- Newstrack

Chitrakoot News: धर्मनगरी चित्रकूट में जगह-जगह अवैध तरीके से की जा रही अवैध प्लाटिंग पर जिला प्रशासन का बुलडोजर लगातार गरज रहा है। बिना नक्शा व लेआउट जगह-जगह असरदारों ने प्लाटिंग करा रखी है। ऐसे स्थलों पर जिला प्रशासन लगातार जांच कराकर कार्रवाई में जुटा है। फलस्वरूप अवैध प्लाटिंग करने वालों में हडकंप मचा हुआ है।

मुख्यालय कर्वी से लेकर चित्रकूट, सीतापुर, भरतकूप, शिवरामपुर, खोह, लोढ़वारा, देवांगना मार्ग, कोलगदहिया आदि में जगह-जगह अवैध तरीके से प्लाटिंग की गई है। जिनमें बिना नक्शा व लेआउट कराए ही असरदारों ने प्लाट बेंचे हैं। खरीदने वालों को पिलर कराकर प्लाट दिए गए हैं। कृषि योग्य जमीन का आवासीय तौर पर परिवर्तन कराए बिना ही सीधे किसानों से रजिस्ट्री कराई जाती है।


प्लाटिंग से सरकार को लग रही थी राजस्व की चपत

देखा जाए तो प्लाटिंग करने वाले कारोबारी एक तरह से बिचैलिया बनकर कमाई कर रहे हैं। इस तरह प्लाटिंग से सरकार को राजस्व की चपत लग रही है। प्लाटिंग कारोबारी जगह-जगह बैनर लगाकर सस्ते प्लाट देने के नाम पर लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं। क्योंकि प्लाट बेचने के बाद संबंधित लोगों को निर्माण के समय नक्शा बनवाने में दिक्कतें होती हैं। इधर जिला प्रशासन द्वारा अवैध तरीके से की गई प्लाटिंग स्थलों की जांच कराई जा रही है। अब तक कई जगह प्लाटिंग स्थल पर पिलर जेसीबी से गिराए गए हैं।

शनिवार को यह अभियान सीतापुर स्थित पर्यटक बंगले के पीछे चलाया गया। यहां पर नई बस्ती बसाई जा रही है। जिस पर सरकारी व गैर सरकारी लोगों को गुमराह कर प्लाट उपलब्ध कराए गए हैं। एडीएम वंदिता श्रीवास्तव का कहना है कि नक्शा व परमिशन के बगैर प्लाटिंग की जा रही है। जिनको चिन्हित कर जांच के बाद कार्रवाई की जा रही है। स्टांप चोरी की जांच के लिए सब रजिस्ट्रार के साथ तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story