Chitrakoot News: डीएम और एसपी ने मऊ थाने में समाधान दिवस पर सुनी शिकायतें, फर्जी रिपोर्ट लगाने पर होगी कार्रवाई

Chitrakoot News: समाधान दिवस में मऊ थाने में डीएम-एसपी ने आए लोगों की शिकायतें सुनकर संबंधित निर्धारित समय में निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 23 Sep 2023 3:30 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News(Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने मऊ थाने में आयोजित थाना समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनीं। जमीनी विवादों को निपटाने के लिए राजस्व व पुलिस टीमों को मौके पर जाने के निर्देश दिए गए। निस्तारण में किसी तरह लापरवाही न बरतने की भी हिदायत दी। शनिवार को समाधान दिवस में मऊ थाने में डीएम-एसपी ने आए लोगों की शिकायतें सुनकर संबंधित निर्धारित समय में निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए। जिससे फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर न भटकना पडे। शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जांच अब फरियादियों के मोबाइल पर बात कर की जाएगी। निस्तारण में फर्जीवाड़ा मिला तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

प्राथमिकता के आधार पर कराए निस्तारण

थाना समाधान दिवस में आए भूमि संबंधी मामलो में शिकायतों को सूचीबद्ध कर राजस्व व पुलिस की संयुक्त गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। महिलाओं की शिकायतों का मौके पर जाकर प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराएं। इस मौके पर एसडीएम राकेश पाठक, थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश द्विवेदी, अधिशाषी अधिकारी बालकृष्ण गौतम आदि मौजूद रहे।


एसपी ने रैपुरा थाने का किया औचक निरीक्षण

एसपी वृंदा शुक्ला ने थाना रैपुरा का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय में रजिस्टरों का अवलोकन कर अद्यावधिक करने के निर्देश देते हुए थाना कार्यालय, बंदीगृह, मालखाना, सीसीटीएनएस कार्यालय, बैरक, भोजनालय, थाना परिसर का भ्रमण कर साफ-सफाई के लिए थाना प्रभारी को जरूरी दिशा निर्देश दिए। वहीं थाने में बाउंड्रीवाल बनवाने, खराब पड़े आरओ की मरम्मत व शौचालय की छत में पानी की टंकी लगवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर रैपुरा थानाध्यक्ष शैलेन्द्रचंद्र पांडेय आदि मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story