Chitrakoot News: डिफेंस कारिडोर को लेकर डीएम नें किया बैठक, चकबंदी अधिकारी से मांगें रिपोर्ट

Chitrakoot News: अधिशाषी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि सीवर व वाटर सप्लाई के लिए एसटीपी भी बनवाए। भरतकूप से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से देवांगना एयरपोर्ट तक एक्सप्रेसवे के संबंध में डीएम ने कहा कि भरतकूप के पास स्कूलों से आ रही रोड को शिफ्ट करके सर्वे कराएं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 14 Dec 2023 2:17 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: डीएम अभिषेक आनंद की अगुवाई में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी हरीप्रताप शाही के साथ डिफेंस कारिडोर के लिए भूमि खरीद व अवस्थापना संबंधी कार्यों की बैठक कलेक्ट्रेट में हुई। जिसमें अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि राजापुर के लगभग चार ग्राम आ रहे है। उसमें कुछ गांव की चकबंदी की समस्या है। उन्होंने बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी को निर्देशित किया कि गाटा बनाकर सर्वे कर तीन दिन के अंदर दें।

उन्होंने अधिशाषी अभियंता जल निगम से यमुना नदी से पानी लाने के संबंध में जानकारी लिया। अधिशाषी अभियंता ने बताया कि रोड के किनारे पाइपलाइन को शिफ्ट किया जाएगा। राजापुर पहाड़ी हाईवे पर जो वनाच्छादित क्षेत्र हैं, उनके एनओसी के संबंध में जानकारी लेकर सिंचाई विभाग व लघु डाल से भी एनओसी को निर्देशित किया। कहा कि वन विभाग, जल निगम व नेशनल हाईवे तीनों संयुक्त रूप से सर्वे कर पाइपलाइन कहां से डाला जाए। वन विभाग व राष्ट्रीय राजमार्ग का कितना फीसद आ रहा है, सर्वे कर अवगत कराएं। एक एमएमडी व चार एमएलडी रॉ वाटर व एक से डेढ़ एमएलडी ड्रिंकिंग वाटर क्षमता को भी बढ़ाएं।

अधिशाषी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि सीवर व वाटर सप्लाई के लिए एसटीपी भी बनवाए। भरतकूप से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से देवांगना एयरपोर्ट तक एक्सप्रेसवे के संबंध में डीएम ने कहा कि भरतकूप के पास स्कूलों से आ रही रोड को शिफ्ट करके सर्वे कराएं। पहले 500 मीटर रोड से क्रेशर लगाए जाते थे अब ढाई सौ मीटर पर होगा। जो स्कूल, क्रेशर, बिल्डिंग आ रही है उसको मार्क कर कार्य करें।

अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि टीम बनाकर इसको जल्द कराएं। विशेष कार्याधिकारी भू अर्जन यूपीडा चुनकूराम पटेल ने कहा कि सर्वे तेजी से कराया जाए। वरिष्ठ भू अर्जन अधिकारी सियाराम मौर्य ने कहा कि जिन विभागों को जिम्मेदारियां दी गई है, वह उसे समय से पूर्ण कराएं। अधिशासी अभियंता पीआई बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे यूपीड़ा चंद्रभूषण, स्टाफ अफसर व विशेष कार्याधिकारी डीपी सिंह, एसडीएम राजापुर प्रमोद कुमार झा, डीएफओ डा नरेंद्र सिंह, वन्य जीव प्रतिपालक दिलीप तिवारी आदि मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story