Chitrakoot News: हर गतिविधि पर रहेगी निर्वाचन की नजर, अफवाह न फैलाएं

Chitrakoot News: जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम अभिषेक आनंद ने निर्वाचन आयोग की ओर से चुनावी आचार संहिता जारी करने के बाद मीडिया से बातचीत कर महत्वपूर्ण जानकारी दी। बताया कि बांदा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में शामिल चित्रकूट जनपद में आगामी 20 मई को मतदान होगा।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 16 March 2024 3:34 PM GMT
Chitrakoot District Election Officer DM Abhishek Anand said that every activity will be monitored by the election, do not spread rumours
X

 चित्रकूट के जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम अभिषेक आनंद ने कहा हर गतिविधि पर रहेगी निर्वाचन की नजर, अफवाह न फैलाएं: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: उत्तर प्रदेश के जनपद चित्रकूट के जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम अभिषेक आनंद ने निर्वाचन आयोग की ओर से चुनावी आचार संहिता जारी करने के बाद मीडिया से बातचीत कर महत्वपूर्ण जानकारी दी। बताया कि बांदा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में शामिल चित्रकूट जनपद में आगामी 20 मई को मतदान होगा। इस बीच चुनावी गतिविधियों पर निर्वाचन की पैनी नजर रहेगी।

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के साथ ही सभी राजनैतिक दलों के सदस्य, उम्मीदवार एवं आम लोग इसका अनुपालन करें। आचार संहिता का उल्लंघन करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। कहा कि इस बीच किसी तरह का भ्रामक प्रचार अथवा अफवाह न फैलाएं। निर्वाचन सोशल मीडिया से लेकर हर प्लेटफार्म पर निगरानी कर रहा है। इसके लिए निर्वाचन की टीमें लगाई गई है। सेक्टर मजिस्ट्रेटों को भी लगाया गया है। बूथों में जो भी कमियां है, उनको दूर किया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम अभिषेक आनंद ने कहा कि "मतदाता सूची से अब किसी के नाम नहीं काटे जाएंगे, केवल मतदाता सूची में नाम जोड़ने का काम किया जाएगा। जिनके नाम नहीं जुड़ पाए हैं, वह आयोग के निर्देशानुसार औपचारिकता पूरी कर नाम जोड़वा सकते हैं। स्टेटिक मजिस्ट्रेटों को लगाया गया है, जो कि हर जगह चेकिंग करेंगे। बार्डर पर खास निगरानी होगी। अगर किसी तरह की कोई शिकायत है तो कंट्रोलरुम के नंबर पर दर्ज करा सकते हैं।

यहां करें शिकायत-

डिस्ट्रिक्ट कान्टेक्ट सेंटर हेल्पलाइन नंबर- 1950

जिला कन्ट्रोल रूम नंबर- 05198-298090

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story