Chitrakoot News: रुर्बन मिशन के तहत निर्माणाधीन कार्यों का डीएम ने लिया जायजा, दिए निर्देश

Chitrakoot News: डीएम ने कहा कि पाइप नहीं है तो उसे जल्द मंगवाए, नहीं कार्य कर पाएंगे तो टर्मिनेट कर दिया जाएगा। उन्होंने एडीएम नमामि गंगे को निर्देशित किया कि क्लस्टर के हेड को बुलाएं तभी कार्य आगे बढ़ेगा।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 16 Dec 2023 1:30 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: डीएम अभिषेक आनंद ने रुर्वन मिशन में निर्माणाधीन मल्टी पर्पज आडिटोरियम कर्वी व उद्यमिता विकास प्रशिक्षण केंद्र व जीबीपीआर कंपनी के बनाए जा रहे सीडब्लूआर-5 पंप हाउस पटा मानिकपुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मल्टीपरपज आडिटोरियम कांपलेक्स के संबंध में प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देशित किया कि इसमें कारपेट बिछाने का कार्य शुरू करें। उन्होंने डीडीओ को निर्देशित किया कि कल से इनका निरीक्षण भी करें कि कार्य हो रहा है कि नहीं। आडिटोरियम में चेयर, पेंटिग, स्टोन ग्लैडिग, मिट्टी फीलिंग के संबंध में जानकारी ली। प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि 31 दिसंबर तक इसको पूर्ण कर लिया जाएगा। समय से कार्य पूर्ण नहीं करेंगे तो ठेकेदार व प्रोजेक्ट मैनेजर दोनों पर रिपोर्ट दर्ज होगी। विकास भवन के अंदर बन रहे रुर्वन मिशन के उद्यमिता प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण किया।

उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि पेट व लाइट का जो कार्य बचा है उसे जल्द पूर्ण कराएं। उन्होंने मानिकपुर के पटा में बन रहे सीडब्लूआर-5 पंप हाउस का भी निरीक्षण किया। प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि पटा से यह सरहट के लिए पानी सप्लाई किया जाएगा। डीएम ने कहा कि पाइप नहीं है तो उसे जल्द मंगवाए, नहीं कार्य कर पाएंगे तो टर्मिनेट कर दिया जाएगा। उन्होंने एडीएम नमामि गंगे को निर्देशित किया कि क्लस्टर के हेड को बुलाएं तभी कार्य आगे बढ़ेगा।


कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि जो समय सीमा दिया गया है उसके अंदर कराएं नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। गुणवत्तापूर्ण कार्य कराएं किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम नमामि गंगे सुनंदू सुधाकरण, डीडीओ आरके त्रिपाठी, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम संजय कुमार गुप्ता, प्रोजेक्ट मैनेजर रामफल व जीवीपीआर के श्रीनिवासन आदि मौजूद रहे।


काली घाटी सडक के नए निर्माण को भेजें प्रस्ताव

मानिकपुर क्षेत्र की काली घाटी में हो रहे सड़क हादसो को लेकर डीएम अभिषेक आनन्द व एसपी वृंदा शुक्ला ने मौके का निरीक्षण किया। डीएम ने अधिशाषी अभियंता लोनिवि निर्माण खंड कृष्ण कुमार को निर्देश दिए कि काली घाटी सड़क के नए निर्माण के लिए मंदिर के पीछे से सड़क का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाए। तब तक घाटी में इस सड़क का चौड़ीकरण कार्य कराएं। जहां पर घाटी में ऊपर से नीचे तक मोड है वहां पर रंबल स्टेप ब्रेकर बनाए जाएं। स्पीड के लिए संकेतक बोर्ड भी लगाएं जिससे दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story