Chitrakoot News: जलभराव की शिकायत पर डीएम ने किया गांव का दौरा, अफसरों की लगायी क्लास

Chitrakoot News: गांवों की गलियां जलभराव के साथ ही कीचड़ से सरोबोर हो चुकी है। लोगों को आवागमन में दिक्कतें हो रही है। इस तरह की शिकायतें मिलने पर डीएम शिवशरणप्पा जीएन खुद गांवों में जायजा लेने निकल पड़े।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 10 Aug 2024 3:00 PM GMT
Chitrakoot News
X

DM Shivasharanappa GN (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: लगातार कई दिनों से हुई बारिश से ग्रामीण अंचलों के हालत खराब हो गए है। गांवों की गलियां जलभराव के साथ ही कीचड़ से सरोबोर हो चुकी है। लोगों को आवागमन में दिक्कतें हो रही है। इस तरह की शिकायतें मिलने पर डीएम शिवशरणप्पा जीएन खुद गांवों में जायजा लेने निकल पड़े। शनिवार को डीएम ने सीडीओ अमृतपाल कौर के साथ कर्वी विकासखंड क्षेत्र के परसौजा गांव का भ्रमण कर जायजा लिया। गलियों में कीचड़ पाए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताई। बीडीओ धर्मजीत सिंह ने डीएम को अवगत कराया कि यह संपर्क मार्ग जिला पंचायत से बनाया गया है।

गलियों की कराएं साफ-सफाई

उन्होंने कहा कि गांव में बारिश होने के कारण सड़क में कुछ स्थानों पर गड्ढे हो गए हैं। स्कूल एप्रोच संपर्क मार्ग के गड्ढे को गिट्टी डालकर ठीक करा दिया गया है। गांव में दो मुख्य सड़क एक लोक निर्माण विभाग व दूसरी जिला पंचायत ने बनाई है। दोनों सड़कों का डीएम ने संबंधित अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान दोनों सड़कें बारिश होने के कारण कीचड युक्त पाई गई। कुछ स्थानों पर पानी भरा हुआ था। जिससे आवागमन में असुविधा हो रही थी। उन्होंने बीडीओ को निर्देशित किया गया कि ट्रैक्टर करहा से आज ही गांव की सड़कों की साफ-सफाई कराएं। गांव की गलियों में जहां-जहां गड्ढे हो गए है। वहां गिट्टी डलवाकर मोटरेबल कराएं।

सड़क किनारे बने गोबर के खाद गड्ढों को तत्काल हटवाएं

डीएम ने बीएसए को निर्देशित किया कि जिन स्कूलों तक एप्रोच मार्ग की स्थिति ठीक नहीं है, उन विद्यालयों की सूची उपलब्ध कराएं। जिससे विद्यालय तक संपर्क को मोटरेबल कराया जा सके। इसके अलावा उपायुक्त श्रम रोजगार व डीपीआरओ को निर्देश दिए कि प्रधानों से इस प्रकार की सड़कों की सूची प्राप्त कर लिया जाए, जिससे कीचड़युक्त सड़कों को तत्काल मोटरेबल कराया जाए। कहा कि जिस रोड पर गोबर की खाद इकट्ठा लोगों ने किया हैं, संबंधित मालिक को कहें कि उठाएं नहीं तो उसको प्रधान के माध्यम से उठवाएं। इस मौके पर एएमए सुधीर कुमार आदि मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story