×

Chitrakoot News: जमीन संबंधी मामलों का मौके पर ही कराएं निस्तारण, समाधान दिवस में DM-SP ने दिये निर्देश

Chitrakoot News: एसपी ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि महिलाओं से संबंधित मामलों को तत्काल निस्तारण कराएं। डीएम-एसपी ने तहसील परिसर के प्रवेश द्वार का फीता काटकर लोकार्पण कराया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 20 Jan 2024 12:29 PM GMT (Updated on: 20 Jan 2024 1:07 PM GMT)
chitrakoot news
X

चित्रकूट में समाधान दिवस में डीएम-एसपी ने दिये निर्देश (न्यूजट्रैक)

Chitrakoot News: डीएम अभिषेक आनन्द व एसपी अरूण कुमार सिंह की अगुवाई में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सभागार में हुआ। जिसमें डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में आई समस्या के निस्तारण रजिस्टर का परीक्षण करते हुए निस्तारण आख्या देखा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है। उस समस्या के निस्तारण से समस्या ग्रस्त व्यक्ति को भी अवगत कराएं। जिससे समस्या ग्रस्त व्यक्ति अपनी समस्या के निस्तारण से संतुष्ट हो सके।

उन्होंने कहा कि शासन से निर्धारित समय सीमा के अंदर समस्याओं का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप व गुणवत्ता पूर्ण कराएं। जिन विभागों की समाधान दिवस में समस्याएं आई हैं। उनका मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। उन्होंने एसडीएम व थाना प्रभारियों से कहा कि जो भूमि संबंधी मामले हैं उसमें राजस्व, चकबंदी व पुलिस की संयुक्त टीम गठित करके मौके पर भेजकर निस्तारण कराएं।

शासन का सख्त निर्देश है कि जमीन संबंधी मामलों का तत्काल निस्तारण कराएं। एसपी ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि महिलाओं से संबंधित मामलों को तत्काल निस्तारण कराएं। डीएम-एसपी ने तहसील परिसर के प्रवेश द्वार का फीता काटकर लोकार्पण करके तहसील परिसर में हवन पूजन कर सुंदरकांड का पाठ शुरू कराया। इसके बाद डीएम-एसपी ने तहसील परिसर में चितवन पौधों का पौधारोपण भी किया। इस मौके पर एसडीएम प्रमोद कुमार झा, प्रशिक्षु एसडीएम आलोक सिंह, डीडीओ आरके त्रिपाठी, बन्दोबस्त अधिकारी मनोहर लाल धर्मान, सीओ निष्ठा उपाध्याय, तहसीलदार फूलचंद, सीएमओ डा भूपेश द्विवेदी, सीबीओ डा सुभाष चंद्र, डीपीआरओ कुमार अमरेंद्र, डीआईओएस एसके मिश्रा, बीएसए लव प्रकाश यादव, जिला प्रोबेशन अधिकारी पंकज कुमार मिश्रा आदि मौजूद रहे।



मौके पर जाकर निपटायीं शिकायतें

सदर तहसील परिसर में संपूर्ण समाधान दिवस एडीएम वंदिता श्रीवास्तव व एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी की अगुवाई में हुआ। जिसमें फरियादियों की शिकायतों को सुनकर संबंधित को तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। भूमि विवाद से संबंधी मामलो में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम को मौके जाकर जांचकर निस्तारण कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर सदर एसडीएम सौरभ यादव, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, तहसीलदार अमित कुमार त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

एडीजी प्रयागराज ने फरियादियों की सुनी समस्याएं

जिले की मऊ तहसील में एडीजी प्रयागराज जोन भानु भास्कर ने संपूर्ण समाधन दिवस पर तहसील सभागार में आए फरियादियों की शिकायतों को सुनकर संबंधित को तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। भूमि विवाद से संबंधित मामले में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम को मौके पर जाकर जांचकर निस्तारण कराने को निर्देशित किया। इस दौरान एडीजी ने थाना मऊ, बरगढ़ व रैपुरा का संपूर्ण समाधान दिवस रजिस्टर चेक कर संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम राकेश पाठक, सीओ जयकरन सिंह, प्रभारी निरीक्षक मऊ राजेश कुमार द्विवेदी, प्रभारी निरीक्षक बरगढ़ राकेश मौर्या आदि मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story