Chitrakoot News: DM-SP ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी फरियादें, निस्तारण के दिये निर्देश

Chitrakoot News: डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने सदर तहसील सभागार में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान फरियादियों की समस्याएं सुनीं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 4 Nov 2023 11:32 AM GMT
chitrakoot news
X

चित्रकूट में समाधान दिवस में डीएम-एसपी ने सुनीं फरियादें (न्यूजट्रैक)

Chitrakoot News: डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने सदर तहसील सभागार में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान फरियादियों की समस्याएं सुनीं। संबंधित अधिकारियों को शासन की मंशा के अनुरूप निस्तारण करने के साथ ही भूमि विवाद के मामलों को पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीमें को मौके पर भेजकर निस्तारित कराए जाने के निर्देश दिए।

सर्वाधिक जमीनी विवाद की मिली शिकायतें

संपूर्ण समाधान दिवस में सर्वाधिक जमीनी विवाद संबंधी मामले आए। जिनको डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि कोई भी मामला लंबित न रहे। समय सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाना चाहिए। क्योंकि शासन स्तर पर इसकी समीक्षा भी होती है।

इस दौरान एसडीएम न्यायिक विवेक सिंह, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, तहसीलदार कर्वी अमित त्रिपाठी, प्रभागीय वनाधिकारी पीके त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, बंदोबस्त अधिकारी मनोहर लाल धर्मान, उप कृषि निदेशक राजकुमार, समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया, बेसिक शिक्षा अधिकारी लवप्रकाश यादव, नायब तहसीलदार कर्वी मंगल सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

जनसुनवाई में चित्रकूट पुलिस लगातार तीसरी बार रहा अव्वल

चित्रकूटः जनसुनवाई पोर्टल पर जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए रिपोर्ट की समीक्षा शासन स्तर पर प्रतिदिन की जाती है। अक्टूबर में जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त षिकायतों और उनके गुणवत्तापूर्वक निस्तारण में जिला पुलिस को प्रदेश में प्रथम स्थान प्रदान किया गया है।

एसपी वृंदा शुक्ला की अगुवाई में अक्टूबर में जनसमस्याओं का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया गया। आईजीआरएस शाखा में नियुक्त आरक्षी मानवेन्द्र सिंह एवं महिला आरक्षी अनीशा बानो, महिला आरक्षी मीरा यादव तथा जिले के सभी क्षेत्राधिकारी कार्यालयों में आईजीआरएस पोर्टल का कार्य देख रहे पुलिसकर्मियों ने कड़ी मेहनत कर सभी षिकायत की ऑनलाईन फीडिंग की गयी एवं उनका समय पर निस्तारण किया। जिससे जिले को जनसुनवाई के मामलों में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story