×

Chitrakoot News: आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने किया इंकार

Chitrakoot News: एसडीएम के भरोसे पर परिजनों ने दोपहर बाद शव का अंतिम संस्कार किया। मौके पर पुलिस टीम तैनात की गई है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 13 Jan 2024 5:12 PM GMT
The family refused to perform the last rites demanding the arrest of the accused
X

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने किया इंकार: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: मानिकपुर थाना क्षेत्र के गढ़चपा गांव में दो दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत के बाद नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शनिवार को परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। इसके साथ ही दरवाजे पर शव रखकर धरने पर बैठ गए।

यह जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले में हडकंप मच गया। आनन-फानन में पहुंचे एसडीएम के अलावा सीओ मऊ ने किसी तरह परिजनों को समझाया और आरोपियों की गिरफ्तारी का भरोसा दिया। इसके बाद ही परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया।

गढ़चपा निवासी अवधेश द्विवेदी की मौत के मामले में डीडीसी के पति, देवर समेत चार नामजद के अलावा चार-पांच अज्ञात के खिलाफ साजिशन हत्या का मुकदमा एक दिन पहले दर्ज हुआ था। शुक्रवार की देर शाम पोस्टमार्टम के बाद शव गांव पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया। गांव में शांति एवं सुरक्षा को देखते हुए रात में बहिल पुरवा थाना प्रभारी पीएसी बल के साथ तैनात रहे। शनिवार की सुबह शव का अंतिम संस्कार होने की संभावना थी, लेकिन परिजनों ने यह कहकर इंकार कर दिया कि नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी की जाए।

पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया

कुछ ही देर में जानकारी मिलने पर एसडीएम मानिकपुर रामजन्म यादव, सीओ मऊ जयकरन सिंह, थाना प्रभारी रीता सिंह पर्याप्त पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे। काफी देर तक नोकझोंक की स्थिति बनी रही। भाजपा मंडल अध्यक्ष आशीष पांडेय, गढ़चपा व अगरहुडा के पूर्व प्रधानों समेत काफी लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। एसडीएम ने काफी देर तक समझाते हुए पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि नामजद समेत अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। बताते हैं कि पीड़ित व आरोपित पक्ष आसपास ही रहते हैं। फलस्वरुप पीड़ित पक्ष ने सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई। इसके अलावा आर्थिक सहायता की मांग किया। एसडीएम के भरोसे पर

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story