Chitrakoot News: श्रीजी विद्यालय के पांच छात्र इसरो कार्यशाला में लेंगे भाग, धर्मनगरी का करेंगे नाम रोशन

Chitrakoot News: धर्मनगरी चित्रकूट के पांच होनहार छात्रों को बेंगलुरु में इसरो की आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में शामिल होने का मौका मिलेगा। इनमें श्रीजी इंटरनेशनल स्कूल के सभी छात्र शामिल है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 5 Aug 2024 12:49 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट के पांच होनहार छात्रों को बेंगलुरु में इसरो की आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में शामिल होने का मौका मिलेगा। इनमें श्रीजी इंटरनेशनल स्कूल के सभी छात्र शामिल है। जिनको कार्यशाला में शामिल होने के लिए रवाना किया गया है। आगामी आठ अगस्त को बेंगलुरु में भारतीय अंतरिक्ष अनुंधान संगठन (इसरो) की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन होना है। इस कार्यशाला में शामिल होने के लिए श्रीजी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र श्रेयस द्विवेदी, ओंकार सिंह, आदित्य अग्रहरि, नैतिक सिंह व अर्जित जैन का चयन हुआ है।

स्कूल प्रधानाचार्य ने बताया कि आठ अगस्त को होने वाली कार्यशाला में शामिल होने के लिए इन छात्रों को शिक्षक जेपी मिश्र की अगुवाई में रवाना किया गया है। सभी छात्र विज्ञान, अनुसंधान, तकनीकी व प्रौद्योगिकी के प्रति अभिरुचि को बढ़ाने एवं जिज्ञासा के समाधान के लिए इसरो के वैज्ञानिकों से मुलाकात कर जानकारी हासिल करेंगे। विद्यालय प्रबंधक स्वप्निल अग्रवाल व निदेशक अजय अग्रवाल ने कहा कि ऐसे आयोजनों से विज्ञान व प्रौद्योगिकी को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही छात्रों में सीखने, समझने, सोचने की क्षमता विकसित होगी। जिले का नाम रोशन करेंगे। सभी छात्रों को लाने और ले जाने में विद्यायल परिवार पूरा ध्यान देगा। चयन में हुई इस बड़ी सफलता के पीछे छात्रों की लगन व अध्यापकों की मेहनत है और आगे चल कर और ध्यान दिया जाएगा जिससे सर्वोच्च संस्थानों के लिए ज्यादा से ज्यादा छात्रों का चयन हो।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story