×

Chitrakoot News: फर्जी ट्रस्ट बनाकर करोड़ों की ठगी, छह गिरफ्तार

Chitrakoot News: मऊ थाना क्षेत्र और सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कार्यालय बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। ठगी करने वाले लोगों के पास से पुलिस ने दो कार दो मोटरसाइकिल 8 मोबाइल फर्जी चेक बरामद किए हैं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 2 Sep 2023 1:08 PM GMT
Chitrakoot News: फर्जी ट्रस्ट बनाकर करोड़ों की ठगी, छह गिरफ्तार
X
(Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: चित्रकूट में फर्जी ट्रस्ट बनाकर करोड़ों की ठगी करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। चित्रकूट जिले में मऊ थाना क्षेत्र और सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कार्यालय बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। ठगी करने वाले लोगों के पास से पुलिस ने दो कर दो मोटरसाइकिल 8 मोबाइल फर्जी का जैक बरामद किए हैं। बता दें कि 10 जुलाई को सुशीला देवी पत्नी गिरधारी लाल निवासी कपसेठी ने कोतवाली पर सूचना दी थी कि हार्वर्ड जागरूकता एजुकेशन टेस्ट के कंपनियां विनय कुमार वर्मा पुत्र जय राम वर्मा निवासी करमपुर जिला बलरामपुर झांसा देकर 2 करोड रुपए ले करके जिले से फरार हो गया है। सूचना पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू करती थी।

समूह बना कर चला रहे थे ठगी का नेटवर्क

चित्रकूट एसपी वृंदा शुक्ला ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर सिंहपुर होकर पहाड़ी राजापुर की ओर जाने वाली सूचना मिली जिसमें पुलिस टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की गई तो बताया कि हमने चित्रकूट जिले पर दो शाखाएं खोली थी एक अमानपुर और दूसरी मऊ कस्बे में थी। उन्होंने कहा कि नवंबर 2022 में काम शुरू किया था 10 जुलाई तक हम लोग विभिन्न पदों पर नौकरी देने के लिए लोगों से बातचीत करके पैसा लेते थे। सिक्योरिटी मनी व रजिस्ट्रेशन के रूप में लोग पैसा देते थे। उन्होंने कहा कि शुल्क के नाम पर लगभग 5 करोड़ से अधिक पैसा एकत्रित हुआ था।

पूछताछ में बताया कि जिन लोगों को हमने यहां नौकरी दी थी उन्होंने क्षेत्र से पैसा इकट्ठा करके हमें देते थे। हम लोग अलग-अलग बैंक खातों में 10 लख रुपए मौजूद है। बाकी सारे पैसे प्रमोद गुप्ता ले जाकर गोरखपुर में जमीन में खरीद कर प्लाटिंग कर रहा है और साथ में नया मकान बनवा रहा है। हम सबको एक-एक प्लाट देने के लिए प्रमोद ने कहा है।

यह लोग हुए हैं गिरफ्तार

1. अमन जायसवाल पुत्र प्रेमचन्द्र जायसवाल निवासी टोला कतरौन कुसमहा थाना रामकोला जनपद कुशीनगर (फर्जी नाम विनय वर्मा)
2. राज गुप्ता पुत्र जगदम्बा प्रसाद गुप्ता निवासी भटवा तिवारी थाना खामपार जनपद देवरिया
3. प्रेमचन्द्र जायसवाल पुत्र ठाकुर प्रसाद निवासी टोला कतरौन कुसमहा थाना रामकोला जनपद कुशीनगर
4. मनोज कुमार जायसवाल पुत्र हरीशचन्द्र निवासी राप्तीनगर थाना शाहपुर जनपद गोरखपुर
5. उपेन्द्रनाथ पाण्डेय पुत्र रामदास निवासी सहुला खुर्द थाना खजनी जनपद गोरखपुर ( फर्जी नाम वी.के. सिंह)
6. गिरजेश गुप्ता पुत्र रामलखन निवासी देउरवा थाना कप्तानगंज कुशीनगर

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story