×

Chitrakoot News: एसपी बन किया बात, उड़ा दिए लाखों रुपये, मुकदमा दर्ज

Chitrakoot News: शातिरों के शातिराना अंदाज को कुछ कहा नहीं जा सकता। वह पुलिस अफसरों के नाम पर धोखाधडी करने से नहीं चूक रहे है। ऐसा ही मामला चित्रकूट जिले में सामने आया है। जिसमें एसपी, एसओजी और साइबर क्राइम से अच्छे संबंध बताकर शातिर ने धोखाधड़ी कर एक लाख 20 हजार रुपये हड़प लिए।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 25 Nov 2023 4:54 PM GMT
Grabbed one lakh 20 thousand rupees by posing as SP in Chitrakoot district
X

  चित्रकूट जिले में एसपी बनकर एक लाख 20 हजार रुपये हड़प लिए: Photo- Social Media

Chitrakoot News: शातिरों के शातिराना अंदाज को कुछ कहा नहीं जा सकता। वह पुलिस अफसरों के नाम पर धोखाधडी करने से नहीं चूक रहे है। ऐसा ही मामला चित्रकूट जिले में सामने आया है। जिसमें एसपी, एसओजी और साइबर क्राइम से अच्छे संबंध बताकर शातिर ने धोखाधड़ी कर एक लाख 20 हजार रुपये हड़प लिए। इसके बदले पीड़ित को शातिर ने उसकी लापता बहन की खोजबीन में मदद कराने का भरोसा दिया था। इतना नहीं, उसने किसी दूसरी युवती को एसपी बताकर उससे फोन पर बात भी कराई, इसके बाद नकद व फोन पे के जरिए पैसा हडपा। पुलिस ने शातिर के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरु कर दी है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

मऊ थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि धीरज उर्फ धीरू सिंह निवासी लवेद थाना मऊ हाल मुकान कसहाई रोड गोल तालाब के पास कर्वी ने उससे एसपी, एसओजी व साइबर क्राइम सेल में अपने अच्छे संबंध बताए और भरोसा दिया कि वह उसका काम करवा देगा। धीरु ने एसपी के नाम पर अन्य लड़की से उसकी बात भी कराई। पीड़ित ने बताया कि उसकी बहन पिछले 16 अक्टूबर से लापता है। जिसकी खोजबीन में वह लगातार परेशान है। धीरु के विश्वास में आकर उसने उसके मोबाइल नंबर में 29 अक्टूबर को पांच हजार, 30 अक्टूबर को 20 हजार, दो नवंबर को 27 हजार व तीन नवंबर को 10 हजार रुपये फोन पे के जरिए बैंक खाते में पैसा भेज दिया।

इसके अलावा धीरु ने उससे नकद 58 हजार रुपये अलग ले लिया। इस तरह उससे एक लाख 20 हजार रुपये हड़पने के बाद धीरु उसे लगातार भरोसा देता रहा कि एसपी से बातचीत हो रही है और उसका काम जल्दी हो जाएगा। कुछ दिन बाद जब उसका काम नहीं हुआ तो उसने धीरु से अपना पैसा वापस मांगा। जिस पर धीरु ने उसे जान से मारने की धमकी दी और पैसा देने से इंकार कर दिया। निरीक्षक अपराध मऊ अभय प्रताप सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित की तलाश में दबिश दी गई है। लेकिन अभी वह फरार चल रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story