Chitrakoot News: गौशाला के भरण-पोषण के भुगतान को लेकर प्रधानों ने तहसील में किया प्रदर्शन

Chitrakoot News: प्रधानों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर भुगतान करने की मांग किया है। शुक्रवार को ब्लाक क्षेत्र के लामबंद होकर प्रधानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 Nov 2023 3:43 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: मानिकपुर ब्लाक क्षेत्र की गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों के भरण-पोषण का संकट आ गया है। पिछले दो माह का भुगतान न होने से प्रधान और चरवाहे गौशालाओं का संचालन करने में असमर्थता जताई है। प्रधानों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर भुगतान करने की मांग किया है। शुक्रवार को ब्लाक क्षेत्र के लामबंद होकर प्रधानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। अवगत कराया कि ग्राम पंचायतों के जरिए गौशालाओं का संचालन हो रहा है। बीते फरवरी व मार्च माह से लेकर अब तक का भुगतान नहीं किया गया है। जिससे गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों के भरण-पोषण का संकट है।

चरवाहों ने गोवंशों को चराने से किया इंकार

प्रधानों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। चरवाहों ने भी भुगतान न होने की वजह से गोवंशों को चराने से इंकार कर दिया है। इसके अलावा ग्राम पंचायतों में पराली उपलब्ध होने के बावजूद धनाभाव में प्रधान खरीद नहीं पा रहे है। समय बीतने के बाद गोवंशों के लिए पराली भी नहीं मिल पाएगी। जिससे और दिक्कतें होगी।

प्रधानों ने गौशाला संचालन करने में जताई असमर्थता

इधर दीपावली का त्योहार भी आ गया है। प्रधानों ने कहा कि भुगतान न होने से प्रधान गौशाला संचालन करने में असमर्थ है। मांग किया कि समस्या का जल्द से जल्द निदान किया जाए। इस दौरान प्रधान विपिन कुमार जारोमाफी, राज कुमार ब्यूर, ननकी देवी गढचपा, पप्पी देवी कौबरा, आनंद सिंह, सत्यनारायन, रेखावती चर, रघुनंदन गिदुरहा, मिथलेश रामपुर तरौंहा आदि मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story