Chitrakoot News: सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में निकाला जुलूस

Chitrakoot News: हिंदू संगठनों ने कहा कि बांग्लादेश में तख्तापलट के दौरान हुई हिंसा में खासकर हिंदुओं को निशाना बनाया गया है। जिसमें उनके साथ लूटपाट की गई और उनके मकान जला दिए गए।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 22 Aug 2024 8:35 AM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट के साधु-संतों और हिंदूवादी संगठनों में बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर हुई हिंसा और अत्याचार को लेकर उबाल हो गया। लामबंद होकर संगठन कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। भगवा झंडे लहराते हुए कार्यकर्ता मुख्यालय में जुलूस के साथ निकले। सदर तहसील पहुंचने पर संगठनों ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम शिवशरणप्पा जीएन को सौंपा।

बांग्लादेश में तख्तापलट के दौरान हुई हिंसा में खासकर हिंदुओं को निशाना बनाया गया है। जिसमें उनके साथ लूटपाट की गई और उनके मकान जला दिए गए। जिसको लेकर हिंदुओं में आक्रोश व्याप्त है। गुरुवार को हिंदू रक्षा समिति के बैनरतले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, भाजपा समेत कई अन्य हिंदूवादी संगठनों के साथ ही धर्मनगरी चित्रकूट के साधू-संत मुख्यालय कर्वी स्थित रामलीला मैदान में एकत्र हुए। यहां से भगवा झंडों के साथ विरोध प्रदर्शन की शुरुआत हुई। शांतिपूर्ण तरीके से जुलूस नगर पालिका, पुरानी बाजार, बस स्टैंड, धनुष चौराहा, पटेल तिराहा होते हुए सदर तहसील परिसर पहुंचा। यहां पर संगठनों की ओर से राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम शिवशरणप्पा जीएन को सौंपा गया।


ज्ञापन में मांग की गई कि बांग्लादेश में जिस तरह से हिंदुओं के ऊपर अत्याचार हुआ है, वह बहुत ही पीड़ादायक है। इस मामले में केन्द्र सरकार हस्ताक्षेप करे। तुलसीपीठ के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास ने कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ भी हुआ है, उसे पूरी दुनिया ने देखा है। वहां पर मानवता को शर्मसार करने वाला घटनाक्रम हुआ है। कितनी बड़ी अराजकता रही होगी, जिसे पूरे विश्व ने देखा है। हिंदुओं के घरों को लूटा गया, उनके मकान जला दिए गए। बहन-बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ किया गया। भारत सरकार विशेष हस्ताक्षेप कर बांग्लादेश सरकार से बात करे। हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर कठोर प्रस्ताव पारित किया जाए। बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं की सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाए।


कामदगिरि पीठ के अधिकारी संत मदन गोपालदास महाराज ने कहा कि बांग्लादेश में हुए हिंदुओं के नरसंहार के विरोध में यात्रा निकाली गई है। इस घटना को लेकर सभी लोगों में आक्रोश है। सभी हिंदू संगठनों ने तय किया है कि अंतिम समय तक उनके लिए आगे बढ़ेंगे। क्योंकि हिंदुओं पर जिस तरह से वहां पर अत्याचार किया गया है, उसको सुनकर बेहद पीडा है। जब तक हमारी सरकार नहीं चेतेगी और उनके लिए कुछ नहीं करेगी, तब तक लोगो का आक्रोश कम होने वाला नहीं है। हिंदुओं पर संकट आया है। जिस पर तय किया गया है कि उनके लिए कुछ न कुछ किया जाए। अगर सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया तो फिर वह लोग कानून तोड़ने पर विवश होंगे।


विरोध प्रदर्शन में पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्र, आरके सिंह पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी, सहकारी बैंक अध्यक्ष पंकज अग्रवाल, दिगंबर अखाड़ा के महंत दिव्य जीवनदास महाराज, मत्तगजेन्द्रनाथ मंदिर के पुजारी प्रदीप तिवारी, गायत्री शक्तिपीठ के व्यवस्थापक डा रामनारायन त्रिपाठी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष हीरो मिश्रा, जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री शानू गुप्ता, भाजपा जिला मंत्री रामबाबू गुप्ता, अभेष मिश्रा, विहिप के रामशरन तिवारी, अमित मिश्रा, सुनील शुक्ला, राजेश्वरी, अर्चना सिंह, मंजू केशरवानी, माया प्रजापति, अमृता चतुर्वेदी, नीतू सिंह, रेखा गुप्ता, अतुल सिंह आदि शामिल रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story