Chitrakoot: जरुरतमंदों की सेवा में पायनियर क्लब के कार्य सराहनीय - एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी

Chitrakoot News: अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी ने कहा कि जरूरतमंदों की समय समय पर सेवाकार्य कर पायनियर्स क्लब बहुत ही पुनीत कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि हर जरूरतमंदों की मदद अनिवार्य रूप से करना चाहिए।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 Jan 2024 1:26 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी संस्था इंटरनेशनल पायनियर्स क्लब के तत्वावधान में भीषण ठंड के बीच विकासखंड पहाड़ी क्षेत्र के अरछा बरेठी गांव में चौपाल लगाकर कंबल वितरण का कार्यक्रम संपन्न हुआ, कंबल पाकर असहाय जरुरतमंदों के चेहरे खिल उठे। बतौर मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी ने कहा कि जरूरतमंदों की समय समय पर सेवाकार्य कर पायनियर्स क्लब बहुत ही पुनीत कार्य कर रहा है। इनके सभी सदस्य बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि हर जरूरतमंदों की मदद अनिवार्य रूप से करना चाहिए। उन्होंने गांव की सुरक्षा व्यवस्था की भी जानकारी ली और कहा कि पुलिस आपकी सेवा के लिए सदैव तत्पर है।

कंबल पाकर खिलें चेहरें

इसके पूर्व संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव शिवहरे ने कहा कि संस्था द्वारा विगत कई वर्षों से सुदूरवर्ती ग्रामीण अंचलों में जाकर जरूरतमंद, निराश्रितों एवम् वृद्धजनो के लिए हरसंभव मदद करने का प्रयास करती है। इसी क्रम में आज भीषण शीत लहर के दृष्टिगत कंबल वितरण कार्यक्रम के दूसरे चरण में पहाड़ी क्षेत्र के अरछा बरेठी गांव में चौपाल लगाकर सैकड़ों जरूरतमंदों को कंबल वितरित किए गए। साथ ही ग्रामीण जनों को शासकीय सुविधाओं के बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग नशा से दूर रहें तथा युवाओं को भी प्रेरित करें कि वो किसी भी प्रकार के नशे के आदी न हों। हर व्यक्ति को पर्यावरण के संतुलन एवम् संरक्षण के उद्देश्य से हर व्यक्ति को अपने जीवन काल में वृक्षारोपण अवश्य करना चाहिए।


उन्होंने सरकार की स्वास्थ संबंधी विशेष योजना आयुष्मान कार्ड के बारे मे जिक्र करते हुए कहा कि आप सभी लोग नजदीक स्वास्थ केंद्र के कर्मचारियों से संपर्क कर अपने परिवार का शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड प्रत्येक दशा में बनवा लें। नोडल मिशन शक्ति सीओ राजापुर श्रीमती निष्ठा उपाध्याय ने कहा कि मुख्यालय से दूर गांव में जरूरतमंदों के बीच आकर पायनियर क्लब के लोगों ने सराहनीय कार्य किया हैं। उन्होंने कहा कि आप लोग महिला हेल्पलाइन 1090 एवम् 112 को याद रखें, किसी भी मुसीबत में इन नंबरों में डायल करने पर कुछ ही पलों में पुलिस आपके पास मौजूद मिलेगी। आपकी सुरक्षा हमारी जवाबदेही है।

समाजसेवी सभासद शंकर यादव ने सभी अतिथियों एवं पायनियर्स क्लब के पदाधिकारियों का कंबल वितरण के लिए आभार व्यक्त किया, कहा कि संस्था द्वारा विगत पच्चीस वर्षों से लगातार इसी तरह जरुरतमंदों की सेवा कर रही है। वैसे तो जिले में हजारों संस्थाएं हैं लेकिन सेवा कार्य के क्षेत्र में यह संस्था लगातार जरुरतमंदों की मदद के लिए कार्य करती रहती है, इसके लिए उन्होंने संस्था के मुखिया केशव शिवहरे एवं उनकी टीम का विशेष आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर सीओ एलआईयू अनुज कुमार मिश्रा, सरधुआ थानाध्यक्ष जयप्रकाश उपाध्याय, पायनियर्स क्लब के पदाधिकारी डॉक्टर सीताराम गुप्ता, डॉक्टर श्रीराम अग्रवाल, अमित अग्रहरि, मीडिया प्रभारी अशोक द्विवेदी एवं सैकड़ों लाभार्थियों की मौजूदगी रही। शिविर के सफल आयोजन में विशंभर ज्ञानचंद सरजो यादव रामसिया रामचरित महेश हर्षवर्धन, कल्लू यादव, सुनील कुमार यादव, संतोष कुमार विश्वकर्मा, चंद्रिका यादव जानकीसरण यादव, जगरूप कुशवाहा आदि का सराहनीय योगदान रहा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story