Chitrakoot News: काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी वर्ष समारोह कार्यक्रम का आयोजन, कलाकारों ने दी प्रस्तुति

Chitrakoot News: काकोरी ट्रेन एक्शन की प्रदर्शनी का अवलोकन भी माननीय प्रतिनिधियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के लखनऊ आयोजन का प्रसारण कराया गया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 9 Aug 2024 8:55 AM GMT
Chitrakoot News
X

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के पुत्रों का किया गया सम्मान (Pic: newstrack)

Chitrakoot News: धर्मनगरी चित्रकूट में काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी वर्ष समारोह कार्यक्रम का आयोजन नगर पालिका क्षेत्र कर्वी के टाउन हॉल में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव पूर्व सांसद आर सिंह पटेल, पूर्व राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, पंकज अग्रवाल कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष, डीएम शिवशरणप्पा जी०एन० एवं एसपी अरुण कुमार सिंह, सीडीओ अमृतपाल कौर के द्वारा दीप प्रज्वलन कर संस्कृति विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई।

कलाकारों ने दी प्रस्तुति

काकोरी ट्रेन एक्शन की प्रदर्शनी का अवलोकन भी माननीय प्रतिनिधियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के लखनऊ आयोजन का प्रसारण कराया गया। मुख्यमंत्री के उद्बोधन को सभी उपस्थित मान्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों तथा हाल में उपस्थित बच्चों द्वारा भी सुना गया। इस अवसर पर संस्कृति विभाग द्वारा उपलब्ध कराए कलाकारों द्वारा देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए गए पूर्व सांसद आर के सिंह पटेल द्वारा देशभक्ति गीत का एक टुकड़ा भी गया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि आजादी के लिए हमारे पूर्वजों ने त्याग बलिदान और तपस्या की है। इस अनमोल धरोहर को संरक्षित व सुरक्षित रखने के लिए देश के प्रति सभी को चिंतित रहना चाहिए।

ये रहे उपस्थित

राष्ट्रीय मुद्दों पर राष्ट्रीय हित ही समर्थन का मुख्य उद्देश्य होना चाहिए। कार्यक्रम के समापन के समय बच्चों को मिष्ठान वितरण करते हुए राष्ट्रगान कराया गया। कार्यक्रम में शहीद परिवारों को सम्मानित किया गया। प्रमुख रूप से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहे स्वर्गीय श्री राम शरण के पुत्र बुआराम शुक्ला एवं मऊ से आये महेंद्र त्रिपाठी, व्यूर से अखिलेश कुमार पुत्र स्वर्गीय रघुवर दयाल स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को अंगवस्त्र एवं माला से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन अनुपम श्रीवास्तव, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी द्वारा कराया गया। इस अवसर पर पर्यटन कार्यालय के लवकुश, दिनेश, संजय उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम में लाल जी यादव, अधिशासी अधिकारी एवं ओपी शर्मा बेसिक शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन साकेत शुक्ल द्वारा किया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story