Chitrakoot News: जिन समितियों में भेजी खाद उनकी सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराएं

Chitrakoot News: सहायक निबंधक सहकारी समितियों को निर्देश दिए कि डीएपी खाद जो साधन सहकारी समितियों पर भेजी गई है उसकी सूची जनप्रतिनिधियों को दी जाए। जनपद में किसी भी स्तर पर खाद की कमी नहीं होना चाहिए।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 25 Oct 2024 3:36 PM GMT
Chitrakoot News ( Pic- News Track)
X

Chitrakoot News ( Pic- News Track)

Chitrakoot News: जिले के प्रभारी मंत्री मनोहर लाल उर्फ मन्नू कोरी की अगुवाई व विधायक अविनाश चन्द्र द्विवेदी, डीएम शिवशरणप्पा जीएन, एसपी अरुण कुमार सिंह, जिपं अध्यक्ष अशोक जाटव, भाजपा जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी की मौजूदगी में कानून व्यवस्था एवं विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट में हुई।

बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि संबंधित विभागों की जो कमियां है। वह अगली बैठक के पहले उन कमियों को अवश्य पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की अगुवाई में देश व प्रदेश में जीरो टालरेंस पर कार्य चल रहा है। पुलिस विभाग सतर्क दृष्टि रखे कहीं पर कोई घटना नहीं होनी चाहिए। सभी विभाग अपने विभागों के कार्यों को समय से करें। आम जनमानस को योजनाओं का लाभ दें। ईमानदारी से नौकरियों में भर्ती की जा रही है। जो कार्य एक माह में करते हैं वह काम दस दिन में करें। जो अधिकारी अच्छा कार्य करेगा। उसको प्रदेश स्तर पर सम्मानित कराया जाएगा। लेकिन जो अधिकारी कार्यों में शिथिलता बरतेगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।

उन्होंने सहायक निबंधक सहकारी समितियों को निर्देश दिए कि डीएपी खाद जो साधन सहकारी समितियों पर भेजी गई है उसकी सूची जनप्रतिनिधियों को दी जाए। जनपद में किसी भी स्तर पर खाद की कमी नहीं होना चाहिए। जिला आबकारी अधिकारी से कहा कि गांव-गांव अवैध शराब बिकने की शिकायतें मिली है। इसमें अभियान चलाकर कार्रवाई करें। जिला खनिज अधिकारी से कहा कि अवैध खनन व ओवरलोडिंग पर प्रभावी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि दीपावली के त्यौहार में उज्ज्वला योजना के गैस सिलेंडर लाभार्थियों को उपलब्ध कराया जाना है। उसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराएं। अधिशाषी अभियंता सिंचाई से कहा कि हर दशा में 15 नवंबर तक नहरो की सिल्ट सफाई कराकर टेल तक पानी पहुंचाएं। लोनिवि अधिकारियों से कहा कि दीपावली से पहले सड़कों के गड्ढे अवश्य भरवा दें। सीडीओ से कहा कि गड्ढा मुक्त की रिपोर्ट सभी विभागों से लेकर प्रस्तुत करें। सेतुओं के एप्रोच रोड की भी जांच कराई जाए।

कन्या सुमंगला योजना में डीआईओएस, बीएसए व जिला कार्यक्रम अधिकारी अभियान चलाकर आवेदन पत्र भरवाएं। डीपीआरओ से कहा कि सभी ग्राम प्रधानों को पत्र भेजे कि वह जल जीवन मिशन के जो कार्य पंचायतों में कराए गए हैं तो कोई भी अधूरा कार्य हैंडओवर न करें। जो सड़के खोदी गई है उसमें जो ठीक कराई गई है उसकी सूची भी जनप्रतिनिधियों को दी जाए। अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि जो ट्रांसफार्मर काफी दिन से जला हुआ था। जनप्रतिनिधियों के अवगत कराने के बाद नहीं बदला गया है। संबंधित अधिकारी के खिलाफ एमडी को पत्र भेजें। जो लाइन मैन एक ही क्षेत्र में कई वर्षों से कार्यरत है उनके क्षेत्र भी बदले जाए।

बैठक में एनएच के अधिकारियों व ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिकारियों के प्रतिभाग न किए जाने पर इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। एसपी से कानून व्यवस्था की जानकारी लेकर कहा कि अराजकता फैलाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए। डीएम ने कहा कि प्रभारी मंत्री के दिशा निर्देश का अक्षरश: पालन कराया जाएगा। इस मौके पर सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम राजस्व उमेश चन्द्र निगम, एएसडीएम मोहम्मद जसीम, सीएमओ डा भूपेश द्विवेदी, डीएफओ नरेंद्र कुमार सिंह, डीपीआरओ इन्द्र नारायण सिंह आदि मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story