Chitrakoot News: जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी महराज ने किया मतदान, अर्द्धसैनिक बलों का बूथों पर सख्त पहरा

Chitrakoot News: जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य समेत धर्मनगरी के प्रमुख मठ-मंदिरों के संत-महंतों के अलावा अन्य सामाजिक संस्थानों के प्रमुख लोग बूथों पर पहुंचकर मतदान किया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 17 Nov 2023 7:11 AM GMT (Updated on: 17 Nov 2023 8:29 AM GMT)
Chitrakoot News
X

गद्गुरु रामभद्राचार्य जी ने डाला वोट (Newstrack)

Chitrakoot News: यूपी की सीमा से सटे मध्यप्रदेश में शुक्रवार की सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। धर्मनगरी चित्रकूट व आसपास के बूथों में सुबह से ही मतदाताओं की लाइनें लगी हुई हैं। सुबह नौ बजे तक 12 फीसदी व फिर 11 बजे तक 30 प्रतिशत मतदाता्ओं ने वोट डाले। जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य समेत धर्मनगरी के प्रमुख मठ-मंदिरों के संत-महंतों के अलावा अन्य सामाजिक संस्थानों के प्रमुख लोग बूथों पर पहुंचकर मतदान किया।

मतदान के लिए लगीं लंबी-लंबी लाइनें

जिला निर्वाचन सतना की निगरानी में सभी बूथों पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। चित्रकूट के नयागांव, पालेदव, पथरा, कामतन, रजौला से लेकर बरौंधा तक घाटी के नीचे सुबह से ही मतदान के लिए महिला व पुरुष मतदाता वोट डालने पहुंचे। तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज, संत मदन गोपालदास, रामायणी कुटी के राम हृदयदास, मौजूदा विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी, सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी डा वीके जैन, प्रशासक डा इलेश जैन, नगर पंचायत अध्यक्ष चित्रकूट साधना पटेल आदि ने बूथ पर पहुंचकर मतदान किया।


एमपी में मतदान को लेकर यूपी-एमपी बार्डर दो दिन पहले से ही सील कर दिए गए थे। शुक्रवार को सुबह से ही बार्डर पर आवागमन के दौरान सख्ती बरती जा रही है। सघन चेकिंग के बाद ही लोगों को आने जाने दिया जा रहा है। इसके अलावा बूथों पर सौ मीटर दूर लोगों को रोक दिया गया। वोट डालने पहुंचे मतदाताओं को काफी लंबी लाइन लगानी पड़ी। एमपी के अधिकारियों ने लगातार भ्रमण कर बूथों की परिस्थितियों का जायजा लिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story