×

MP आरके सिंह पटेल ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा बाल पोषाहार का वितरण नियमित हो, नही तो होगी कार्रवाई

Chitrakoot News: आंगनवाडी व पशुपालन विभाग के कार्यों में शिथिलता पाए जाने पर सांसद ने नाराजगी जाहिर किया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 9 Nov 2023 3:13 PM GMT
MP RK Singh Patel instructions for regular distribution of child nutrition
X

MP RK Singh Patel instructions for regular distribution of child nutrition

Chitrakoot News: क्षेत्र पंचायत की बैठक ब्लाक परिसर में सांसद आरके सिंह पटेल, मानिकपुर विधायक अविनाशचंद्र द्विवेदी की मौजूदगी में हुई। जिसमें ग्राम्य विकास में लगे सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा की गई। आंगनवाडी व पशुपालन विभाग के कार्यों में शिथिलता पाए जाने पर सांसद ने नाराजगी जाहिर किया।

लगाई फटकार दिए सख्त निर्देश

सांसद ने केन्द्रों के नियमित संचालन व बाल पोषाहार वितरित न होने पर सीडीपीओ को जमकर फटकारा और तत्काल कार्रवाई कर नियमित रुप से वितरण करने के लिए निर्देशित किया। आंगनवाड़ी केन्द्रों का संचालन विभागीय सरकारी भवन में किया जाए। स्कूलों में संचालित केन्द्रों को लेकर कहा कि अलग भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा जाए, ताकि शासन को भेजकर धनराशि आवंटित कराए जा सके। पशु चिकित्साधिकारी से गौशालाओं की जानकारी ली गई। संचालन व्यवस्था में उपलब्ध धनराशि के संबंध में भी पूंछा। फरवरी व मार्च माह का पैसा न मिलने के कारण सांसद ने कहा कि चिकित्सक से लेकर एसडीएम तक गौशालाओं का निरीक्षण करें।

गोवंशों की संख्या निरीक्षण आख्या के साथ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। विधायक मानिकपुर ने कहा कि विभिन्न विभागों में सफाई कर्मियों को संबद्ध कर रखा गया है। जिससे गांवों की सफाई व्यवस्था खराब है। संबद्ध सफाई कर्मियों को तत्काल हटाकर उनको संबंधित गांवों में भेजा जाए। ब्लाक प्रमुख अरविंद मिश्र ने अतिथियों का स्वागत करते हुए क्षेत्र पंचायत के कार्यों की जानकारी दी और सभी सदस्यों से प्रस्ताव मांगे। इस दौरान एसडीएम रामजनम यादव, बीडीओ धनंजय सिंह, ईओ भारत सिंह, डा मनीष यादव सीएचसी अधीक्षक, जिला पंचायत सदस्य शिवऔतार त्रिपाठी, सांसद प्रतिनिधि शक्ति प्रताप सिंह तोमर, प्रधान संघ जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ल आदि मौजूद रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story