Chitrakoot News: लोकेशन गैंग को सहयोग देने में तत्कालीन टीआई समेत आठ लोग फंसे

Chitrakoot News: एएसपी की अगुवाई में गठित टीम की जांच रिपोर्ट आने के बाद इनको शासन स्तर से दूरस्थ जनपद स्थानांतरित किया गया है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 6 Nov 2023 12:24 PM GMT (Updated on: 6 Nov 2023 12:53 PM GMT)
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News

Chitrakoot News: भरतकूप क्रशर मंडी और बालू खदानों से बिना रवन्ना व ओवरलोड ट्रकों को सुरक्षित निकालने में अभी तक सक्रिय रहे लोकेशन गैंग के मददगार रहे पुलिसकर्मियों का नाम उजागर हो गया है। जिनमें तत्कालीन टीआई समेत आठ पुलिसकर्मियों के नाम शामिल है। जबकि एक चौकीदार का भी नाम सामने आया है। यह सभी लोकेशन गैंग के संपर्क में रहकर अधिकारियों की जानकारी देते रहे है। एएसपी की अगुवाई में गठित टीम की जांच रिपोर्ट आने के बाद इनको शासन स्तर से दूरस्थ जनपद स्थानांतरित किया गया है।

ये है पूरा मामला

पिछले कई वर्ष से पूरे जिले में लोकेशन गैंग हावी रहा है। इस गैंग में शामिल सदस्य भरतकूप से लेकर राजापुर व मऊ-बरगढ़ एवं मारकुंडी के अलावा अन्य पड़ोसी जनपदों में अधिकारियों की लोकेशन लेकर बिना रवन्ना व ओवरलोड बालू, गिट्टी, डस्ट आदि से लदे ट्रक निकलवाते रहे है। गैंग के सदस्यों ने क्रशर मंडी से लेकर हर थाना व चौकियों के समीप एवं मुख्यालय में जिम्मेदार अधिकारियों के आवास के पास अपने ठिकाने बना रखे थे।

अधिकारियों के निकलते ही यह वाट्सएप ग्रुपों के जरिए उनका लोकेशन पहुंचा देते हैं। इधर पुलिस ने लोकेशन गैंग पर शिकंजा कसा तो गैंग सरगना समेत कई लोगों को राजापुर व भरतकूप पुलिस ने दबोच लिया। इसके बाद गैंग तितर-बितर हुआ। बताते हैं कि लोकेशन गैंग के पकड़े जाने के बाद एसपी वृंदा शुक्ला ने एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी की अगुवाई में पांच सदस्यीय टीम गठित की और लोकेशन गैंग के पुलिस महकमे में छिपे मददगारों की छानबीन कराई।

दोषी सिपाहियों का ट्रांसफर

टीम ने सर्विलांस के जरिए जब मददगारों के तार खंगाले तो तत्कालीन टीआई समेत प्रमुख मार्गों के थाना व चौकियों में तैनात सिपाहियों का नाम खुलकर सामने आया। जांच रिपोर्ट शासन को भेजे जाने के बाद एडीजी स्थापना ने इन सभी को दूरस्थ जनपदों के लिए स्थानांतरित कर दिया है। इनमें तत्कालीन टीआई योगेश यादव को बागपत, देवेन्द्र राजपूत सिपाही यातायात को हाथरस, उत्तम सिंह हमराही सीओ को एटा, लवलेश यादव थाना राजापुर को बदायूं, दिलीप थाना पहाड़ी को अमरोहा, अमित सिंह थाना मारकुंडी से गाजियाबाद, उमेन्द्र त्रिपाठी थाना राजापुर से कासगंज व विकास यादव थाना भरतकूप से मुजफ्फर नगर भेजा गया है।

सभी को तत्काल संबंधित जनपदों में योगदान देने के आदेश जारी किए गए है। इसके अलावा इनके साथ शामिल भरतकूप क्षेत्र के एक चौकीदार की सेवा समाप्ति के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है। एसपी ने बताया कि लोकेशन गैंग के सरगना समेत कई सदस्य पकड़े गए थे। पूछताछ के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों की संदिग्ध पाए जाने के बाद जांच कराई गई। जिसमें कई लोग दोषी मिले है। इसकी रिपोर्ट मुख्यालय भेजी गई थी। जिस पर आठ लोगों को दूरस्थ जनपद के लिए स्थानांतरित किया गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story