Chitrakoot News: समुदाय विशेष के लोगों ने चालक के माध्यम से कामदगिरि पीठ के व्यवस्थापक को दी धमकी

Chitrakoot News: समुदाय विशेष के लोगों ने कामदगिरि प्रमुख द्वार के व्यवस्थापक डा मदनगोपाल दास को उनके चालक के माध्यम से धमकाया है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 24 Aug 2024 4:02 PM GMT
People of a particular community Kamadgiri Peeths administrator was threatened through the driver
X

समुदाय विशेष के लोगों ने चालक के माध्यम से कामदगिरि पीठ के व्यवस्थापक को दी धमकी: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: तीर्थ क्षेत्र में कामदगिरि परिक्रमा मार्ग से लेकर मठ-मंदिरों के बाहर कारोबार कर रहे समुदाय विशेष के लोगों को धर्मनगरी चित्रकूट के संतों ने आवाज उठाई है। इस मुद्दे को लेकर संतों ने बैठक कर सर्वसम्मति से निर्णय भी लिया है। इसी बीच समुदाय विशेष के लोगों ने कामदगिरि प्रमुख द्वार के व्यवस्थापक डा मदनगोपाल दास को उनके चालक के माध्यम से धमकाया है। व्यवस्थापक ने समुदाय विशेष के लोगों से धमकी मिलने की बात कहते हुए यूपी-एमपी प्रशासन को फोन के जरिए अवगत कराया है।

व्यवस्थापक डा मदनगोपाल दास महाराज ने बताया कि तीर्थ क्षेत्र में समुदाय विशेष के लोग कई स्थानों व मठ-मंदिरों के बाहर अपना कारोबार करते हैं। एमपी क्षेत्र के टाठी-घाट में संत तपस्या करते है। वहीं पर अराजक तत्व पहुंचकर मंदाकिनी में मछली का शिकार करते है। कई बार एमपी प्रशासन को समुदाय विशेष के लोगों द्वारा की जा रही कारगुजारियों के संबंध में वह अवगत करा चुके है। शुक्रवार को संतों की इसी सिलसिले में एमपी क्षेत्र स्थित केशवगढ़ में बैठक हुई है। जिसमें सर्वसम्मति से तय हुआ है कि कामदगिरि परिक्रमा मार्ग सहित तीर्थ क्षेत्र में मठ-मंदिरों के आसपास कारोबार करने वाले समुदाय विशेष के लोगों को हटाया जाए।


प्रशासन को फोन के जरिए अवगत कराया गया

बैठक के दौरान ही केशवगढ़ के पास उनके चालक नीरज शर्मा से समुदाय विशेष के लोगों ने धमकी भरे शब्दों में कई बातें कही है। उनके लिए कहा गया है कि ज्यादा उत्तेजित न हो और अगुवा न बनें। वह भी अपने समुदाय की मीटिंग कर रहे है। यूपी क्षेत्र में भी उनके मकान और दुकानें है तो क्या हटा देंगे। व्यवस्थापक ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में यूपी-एमपी दोनों ही प्रशासन को फोन के जरिए अवगत कराया है।

इधर एसपी चित्रकूट अरुण कुमार सिंह ने बताया कि उनको फोन पर मदनगोपाल दास ने जानकारी दी है कि उनको धमकियां मिल रही है। हालांकि मामला एमपी से जुड़ा है। फिर भी वह अपने स्तर से मामले की जांच करवा रहे है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story